Breaking News

भारत बंद : कांग्रेस के भारत बंद को 21 दलों का समर्थन, पुरे देश में सडकों पर उतरे विभिन्न दलों के कार्यकर्ता

लखनऊ-नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस की अगुआई में 21 विपक्षी दलों के भारत बंद के दौरान देश की सबसे पुरानी पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजघाट पर जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपना श्रद्धासुमन अर्पित किया। कैलास मानसरोवर यात्रा से लौटे ‘शिवभक्त’ राहुल 20 दलों के विपक्षी नेताओं के साथ राजघाट पहुंचे और वहां बापू को श्रद्धांजलि दी। राहुल अपने साथ कैलास मानसरोवर झील से लाए जल को बापू की समाधि पर चढ़ाया।

राजघाट जाने के दौरान राहुल के साथ जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक गहलोत साथ थे। राहुल ने राजघाट पर सबसे पहले बापू की समाधि पर फूल चढ़ाया। फिर अपने दाहिने जेब से एक प्लास्टिकनुमा बोतल निकाला और उसमें रखे जल को समाधि पर चढ़ाया। जल चढ़ाने के बाद राहुल ने बापू को नमन किया और फिर नीचे रखे रखे गए बोतल को अपने हाथ में उठाकर चल दिए।

राहुल ने इसके बाद राजघाट से रामलीला मैदान की पैदल यात्रा में भाग लिया। राहुल के साथ 20 विपक्षी दलों के नेताओं ने भी इस मार्च में हिस्सा लिया। बता दें कि देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमले कर रही है। राहुल गांधी के अलावा यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी रामलीला मैदान पर धरने में शामिल हुए.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि सभी विपक्षी दलों को एक होना होगा, छोटे मुद्दों को भूल लोगों की आवाज़ को उठाना होगा. उन्होंने कहा कि सरकार बदलने का वक्त आने वाला है, मोदी सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है.

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...