Breaking News

बोर्ड परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ाई, अब छात्र 31 अक्तूबर तक परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे

सीबीएसई ने इस सत्र की बोर्ड परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। अब छात्र 31 अक्तूबर तक परीक्षा फॉर्म भर सकेंगे। पहले छात्रों के पास 15 अक्तूबर तक का समय था। कोरोना महामारी के कारण स्कूलों व अभिभावकों को आ रही दिक्कतों को ध्यान में रखकर सीबीएसई ने परीक्षा फॉर्म जमा कराने की डेडलाइन बढ़ाने का फैसला किया है।

सीबीएसई के क्षेत्रीय अधिकारी रणवीर सिंह ने बताया कि स्कूल भी अब 31 अक्तूबर तक बोर्ड के पास 10वीं 12वीं की एलओसी जमा करा सकते हैं। बताया कि 31 अक्तूबर तक कोई विद्यार्थी फॉर्म नहीं भर पाता है तो वह 2000 रुपये विलंब शुल्क  के साथ 7 नवंबर तक परीक्षा फॉर्म भर सकता है।

सीबीएसई नोटिफिकेशन के मुताबिक सामान्य वर्ग के छात्रों को 1500 रुपये शुल्क देने होंगे। वहीं, एससी और एसटी केटेगरी के छात्रों को 1200 रुपये परीक्षा शुल्क देने होंगे। 12वीं में प्रायोगिक परीक्षा के लिए 150 रुपये प्रति विषय शुल्क अलग से देना होगा।

दसवीं में अतिरिक्त विषय के लिए 300 रुपये प्रति विषय देना होगा। माइग्रेशन प्रमाणपत्र के लिए 350 रुपये शुल्क देने होंगे। सीबीएसई ने 9वीं-11वीं रजिस्ट्रेशन की तिथि भी 19 नवंबर तक बढ़ा दी है।

Loading...

Check Also

हर्ष बवेजा ने आरईसी लिमिटेड के निदेशक ( वित्त ) का कार्य-भार ग्रहण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : बुधवार 15 मई को मंत्रिमण्डलीय नियुक्ति समिति (एसीसी) द्वारा अनुमोदन ...