Breaking News

बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक के घर के बाहर हुए धमाके में 1 की मौत, केमिकल के जरिये हुआ विस्फोट

नई दिल्ली: बेंगलुरू में रविवार को कांग्रेस विधायक मुनीरत्ना के घर के बाहर हुए धमाके में एक व्यक्ति की मौत हो गई. शुरुआती जांच रिपोर्ट के मुताबिक यह धमाका केमिकल (रसायन) के जरिए किया गया. धमाके में रासायनिक तत्वों के इस्तेमाल की बात सामने आ रही है. बता दें कि रविवार की सुबह बेंगलुरू में कांग्रेस विधायक के घर के पास राजेश्वरी नगर में एक धमाका हुआ था. पुलिस को घटना वाली जगह से एक नीले रंग का प्लास्टिक पैकेट भी मिला है. धमाके के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर जांच की जा रही है कि कहीं ऐसे पैकेट और तो नहीं हैं.

पुलिस ने जांच को लेकर कहा कि अभी ज्यादा बता पाना जल्दबाजी होगी. घटना स्थल पर पहुंचे बेंगलुरू के पुलिस कमिश्नर ने कहा, फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही हम किसी नतीजे पर पहुंच सकते हैं. वहीं इस धमाके को लेकर कांग्रेस विधायक मुनीरत्ना ने कहा, ‘जब तक पुलिस की जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक किसी निष्कर्ष पर पहुंचना जल्दबाजी होगी क्योंकि इससे अफवाहें फैल सकती है. हमें पुलिस की जांच पूरी होने का इंतजार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस घटना में जिस व्यक्ति की मौत हुई है वो उसके परिजनों को जानते हैं.

बेंगलुरू पुलिस कमिश्नर टी सुनील कुमार के मुताबिक इस धमाके में जिस व्यक्ति की मौत हुई है उसका नाम वेंकटेश है जो धमाके के वक्त उसी रास्ते से गुजर रहा था. वेंकटेश वहीं का स्थानीय निवासी था और सड़क किनारे ही कोई छोटा-मोटा काम करता था. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है कि धमाका कैसा हुआ. मौके पर FSL की टीम को भी बुला लिया गया है. पुलिस कमिश्नर के मुताबिक जैसे ही धमाके की खबर मिली बम निरोधक दस्ते को घटना स्थल पर भेज दिया गया. पुलिस के अनुसार जिस जगह यह धमाका हुआ वहां एक छोटा सा गड्ढा भी हो गया है.

बता दें कि कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के लिए पहले ही वोटिंग हो चुकी है. वहां कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार है जिसमें आए दिन मतभेद की खबरें आती रहती हैं. ऐसे में चुनाव परिणाम आने से पहले कांग्रेस नेता के घर के बाहर इस तरह धमाका होना सुरक्षा के दावों पर गंभीर सवाल खड़ा करता है. हालांकि राज्य में सीएम कुमारस्वामी की पार्टी जेडीएस और कांग्रेस के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और कांग्रेस के कई ऐसे विधायक और नेता हैं जो कुमारस्वामी को अपना नेता या राज्य का मुख्यमंत्री मानने के लिए तैयार नहीं हैं. यही वजह है कि आए दिन दोनों पार्टियों की वहां लड़ाई सुर्खिया बनती हैं.

Loading...

Check Also

अग्निवीर से युवाओं की बेरुखी ! कैसे सेना करेगी देश की सुरक्षा….?

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, ग्वालियर / मुरैना / भिण्ड : मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल ...