Breaking News

मुंगेर में एक कुंए से 12 एके 47 राइफल बरामद , मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

लखनऊ / मुंगेर : बिहार के मुंगेर जिले में 12 और एके 47 राइफल (क्लाशनिकोव राइफल) बरामद की गई हैं. जिले के बरधे गांव में एक कुंए से यह हथियार बरामद किए गए. एक महीने के दौरान यहां बीस एके 47 बरामद की जा चुकी हैं. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

मुंगेर जिले के बरधे गांव में छापेमारी के दौरान 12 एके 47 राइफल बरामद की गई हैं. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मुंगेर के पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ऑपरेशंस) राणा नवीन के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम ने गुरुवार को रात में छापेमारी की और एक कुएं से इन हथियारों को जब्त किया.बाबू राम ने बताया कि गांव के निवासी तनवीर आलम को इस संबंध में गिरफ्तार कर हिरासत में भेज दिया गया है. एएसपी (ऑपरेशंस) ने बताया कि यह सभी रूस में बने हुए हथियार हैं और अच्छी स्थिति में है. इससे कुछ समय पहले भी जिले में की गई तीन छापेमारियों में आठ एके 47 राइफलें जब्त की गई थीं.मध्यप्रदेश के जबलपुर में स्थित सेन्ट्र्ल आर्डिनेंस डिपो से विगत छह वर्षों में सत्तर एके-47 राइफलें अवैध ढंग से बिहार के मुंगेर जिले में हथियार तस्करों को बेची गई हैं. पुलिस ने पूर्व में जमीन की खुदाई करके दो एके-47 राइफलें बरामद की थीं.
पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने बताया कि मुंगेर पुलिस ने जब एके-47 राइफल की पहली खेप बरामद की थी तो शस्त्र तस्करों ने 12 एके 47 राइफलों को पुलिस की नजर से बचाने के लिए मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरधे गांव में एक गहरे कुआं में फेंक दिया था.

मुंगेर पुलिस ने झारखंड के हजारीबाग से हथियार तस्कर तनवीर आलम को हाल में गिरफ्तार किया है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...