Breaking News

बारिश की वजह से रद्द हुआ पहला वन-डे इंटरनेशनल, विराट ने कहा- ये शायद क्रिकेट का सबसे खराब हिस्सा है

भारत-वेस्टइंडीज के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया पहला वन-डे इंटरनेशनल बारिश की वजह से रद्द हो गया। लगातार बारिश और गीले मैदान के चलते कई बार बंद-शुरू किए गए मैच को आखिरकार रद्द घोषित किया गया। अंत में कप्तान विराट कोहली इस दौरान काफी निराश नजर आए। मैच रद्द होने के बाद विराट ने कहा, ‘ये शायद क्रिकेट का सबसे खराब हिस्सा है, ऐसे बारिश से बीच-बीच में खेल रुकना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है या तो पूरी तरह बारिश हो जाए या फिर पूरा खेल खेला जाए। जितनी बार खेल ऐसे रोककर शुरू किया जाता है, उतनी बार आपको इस बात का ध्यान रखना होता है कि कहीं खिलाड़ी चोटिल ना हो जाए।

क्रिकेट काफी आगे बढ़ चुका है। इंग्लैंड को देखिए वो किस तरह से बदल चुके हैं। 400 का स्कोर काफी बनने लगे हैं।’ विराट ने कहा, ‘क्रिकेट पर टी-20 फॉर्मेट का असर तेजी से पड़ रहा है और समय के साथ बढ़ता ही जाएगा। सभी टीम के खिलाड़ी पहले से ज्यादा फिट और तेज हैं और सभी टीमें ऐसे ही खिलाड़ियों को चाहती हैं। वेस्टइंडीज की कुछ पिचें आपको अच्छे से टेस्ट करेंगी। कुछ पिचों पर अच्छा पेस और उछाल होगा और कुछ धीमी होंगी आपको धैर्य से काम लेना होगा। जो भी खिलाड़ी इन बातों को समझेगा बेहतर खेलेगा। दोनों टीमें आने वाले समय में ऐसा करना चाहेंगी।’

भारतीय समयानुसार गुयाना में खेले जाने वाला यह मैच शाम सात बजे शुरू होने वाला था। बारिश के कारण टॉस में दो घंटे की देरी हुई थी। तब मैच 50 की जगह 43 ओवर का किया गया था। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। फिर 5.4 ओवर के बाद खेल रुकने पर 40 ओवर और खराब आउटफील्ड के कारण खेल रुकने पर मैच को 34 ओवर का कर दिया गया। बारिश के कारण जब 13 ओवर के बाद खेल रोका गया तब विंडीज ने एक विकेट पर 54 रन बना लिए थे। दोनों टीमों के बीच 2 साल बाद कोई मैच बारिश के कारण रद्द हुआ। पिछली बार 2017 में पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में ऐसा हुआ था। तीन वनडे की सीरीज का दूसरा मुकाबला 11 अगस्त (रविवार) को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा।

Loading...

Check Also

अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट में छात्र और शिक्षकों का अलग अंदाज़, मालवांचल यूनिवर्सिटी में 4 अप्रैल को फाइनल मुकाबले

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इंदौर : मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया ...