Breaking News

बाबा बैजनाथ के धाम चले तेज प्रताप, भभूत-त्रिशूल ले धरा शिव का वेश

लखनऊ : सावन की महीने में हर कोई भगवान शंकर की भक्ति में डूबा है. ऐसे में आरजेडी सुप्रीम लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप भी भोले नाथ की भक्ति में डूबे हुये हैं. वह देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम के दर्शन करने जा रहे हैं. इससे पहले उन्होंने पटना के शिवालय में पूजा-अर्चना की. खास बात यह रही कि उन्होंने भगवान शंकर की तरह की भेष बना रखा था और डमरू भी बजाया. सोशल मीडिया में उनका यह रूप खूब देखा जा रहा है.

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव अक्सर अलग-अलग अवतारों में नजर आते रहते हैं. सावन के महीने में तेजप्रताप अब भगवान शंकर की भेषभूषा में नजर आए हैं. मंगलवार को आरजेडी नेता तेजप्रताप अपने समर्थकों के साथ पटना से कांवड़ लेकर बाबा बैद्यनाथ के लिए रवाना हुए. इस दौरान वे भगवान शंकर के भेष में दिखे. वो हाथ में त्रिशूल, डमरू और मंडल भी लिए थे. साथ ही शरीर में भभूत भी लगाए हुए थे और रुद्राक्ष के माला पहने हुए थे.

जानकारी के अनुसार पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप पटना से अपने समर्थकों के साथ बाबाधाम रवाना रवाना हो गए हैं . जहां वे लालू प्रसाद की लंबी उम्र, अपने परिवार और बिहार की खुशहाली के लिए प्रार्थना करेंगे. तेजप्रताप कांवड़ लेकर सुल्तानगंज से 120 किमी पैदल चलकर देवघर पहुंचेंगे और बाबा बैद्यनाथ को जल चढ़ाएंगे. उन्होंने देवघर रवाना होने से पहले मंदिर में भगवान शंकर की पूजा की और शंख बजाया. तेजप्रताव के साथ उनके समर्थक भी काफी संख्या में मौजूद थे.

तेजप्रताप का कहना है कि वो अपने पिता लालू प्रसाद यादव की लंबी उम्र और बिहार की खुशहाली की कामना लेकर बैद्यनाथ जा रहे हैं. इससे पहले तेजप्रताप यादव कृष्ण के भेष में बासुरी बजाते नजर आ चुके हैं. उनकी ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं.

मालूम हो कि सावन का महीना शुरू हो गया है और देशभर में लोग कावड़ लेकर भगवान शंकर को जल चढ़ाने पहुंच रहे हैं. ऐसे में भला बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कैसे पीछे रहते? उन्होंने भी भगवान शिव का रूप धरा और अपने समर्थकों के साथ चल पड़े देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम के लिए. वो वहां पहुंचकर भगवान शंकर को जल चढाएं और पूजा करेंगे.

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...