Breaking News

बादल फटने की घटना में बीआरओ के चार जवान अब भी लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

शिमला। हिमाचल प्रदेश में जनजातीय लाहौल स्पीति जिले के तोजिंग नाले में बादल फटने से आई अचानक बाढ़ में बीआरओ के चार जवान लापता हो गए हैं। इनका अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। बताया जा रहा है कि तोजिंग नाले में पहुंचे तो एक वाहन बाढ़ आने से पानी में फंस गया था।

जेसीबी ऑपरेटर व बीआरओ के सभी लोग उस वाहन को बचाने में जुट गए। उसी समय नाले में भयंकर बाढ़ आ गई और जेसीबी सहित लोगों को अपने साथ बहाकर ले गई। जिसके बाद एनडीआरएफ, आईटीबीपी और पुलिस के जवान सुबह से रेस्क्यू अभियान में जुट गए हैं।

बीआरओ कमांडर कर्नल योगेश नायर का कहना है कि 94 आरसीसी की जेसीबी उदयपुर से केलांग की ओर आ रही थी, जिसमें जेई राहुल, जेसीबी ऑपरेटर, एक हेल्पर व एक मजदूर बैठा था। बीआरओ 94 आरसीसी के जेई राहुल सहित जेसीबी ऑपरेटर, हेल्पर व एक मजदूर लापता हैं।

जेसीबी चंद्रभागा नदी के किनारे पहुंची हुई है, जबकि उन चारों का अभी तक कोई अता पता नहीं लग पाया है। बहरहाल बीआरओ और 10 पुलिस जवान, आईटीबीपी व एनडीआरएफ के जवान रेस्क्यू करने में जुटे हुए हैं। जिला प्रशासन दस लोगों के बह जाने की बात कर रहा है, जिनमें सात के शव मिल चुके हैं, जबकि तीन अभी लापता हैं। पांच लोगों को मौके पर ही बचा लिया था।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...