Breaking News

बांग्लादेश में नहीं थमा हिंसा का दौर, काली मंदिर में छह मूर्तियों को किया खंडित, दो की हत्या

बांग्लादेश में मुस्लिम हमलावरों द्वारा दुर्गा पूजा के पंडाल और मूर्तियां तोड़े जाने के बाद भी हिंदू समुदाय को लक्ष्य बनाकर हिंसा का दौर अभी थमा नहीं है। शनिवार को मुंशीगंज के दनियापारा महाश्मशान काली मंदिर में छह मूर्तियों को खंडित कर दिया गया। इसके साथ ही दो हिंदू युवकों की भी हत्या कर दी गई। सुचना के अनुसार यह घटना तड़के लगभग चार बजे के बीच हुई।

स्थानीय सहायक पुलिस अधीक्षक मोहम्मद राशेदुल इस्लाम ने बताया कि मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी। उन्होंने प्रतिमाओं के खंडित होने की पुष्टि की है। मंदिर के महासचिव शुभ्राता देवनाथ वानु के अनुसार मुख्य द्वार का ताला टूटा हुआ था। असामाजिक तत्वों ने टिन शेड भी काट दिया है। मंदिर की सभी मूर्तियां तोड़ दी गई हैं।

मीडियाकर्मियों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह घटना की रिपोर्ट लिखाने के लिए पुलिस को तहरीर देंगे। उनके अनुसार इस तरह की घटना मंदिर में पहले कभी नहीं हुई। गौरतलब है कि 13 अक्टूबर को नानुआर दिघी के तट पर दुर्गा पूजा स्थल पर पवित्र कुरान के कथित अपमान के बारे में सोशल साइट्स पर समाचार हाईलाइट होने के बाद बांग्लादेश में कई स्थानों पर सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी।

इस दौरान चांदपुर, चटगांव, गाजीपुर, बंदरबन, चपैनवाबगंज और मौलवीबाजार में कई पूजा स्थलों में तोड़फोड़ की गई। इस घटना में कई लोग घायल हुए। बांग्लादेश के नोआखाली जिले में हुए हमले में जतन कुमार साहा नाम के युवक की मौत भी हो गई। इसके अलावा 17 लोग घायल हुए हैं। इसके साथ ही हमलावरों की भीड़ ने इस्कॉन मंदिर पर भी हमला किया। खबरों के अनुसार यहां भी एक व्यक्ति की मौत हो गई।

शनिवार को सुबह कुछ मंदिरों में तोड़-फोड़ की सूचना थी। उसके बाद हमलावरों द्वारा दो हिंदू युवकों की हत्या कर दिए जाने का समाचार भी सामने आ रहा है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार धार्मिक हिंसा में मरने वालों की संख्या अब तक छह हो चुकी है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...