Breaking News

बसपा प्रमुख मायावती को जयाप्रदा की सलाह, बोली- आजम खान की एक्स-रे जैसी आंखें आपको कहां-कहां देखेंगी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से भाजपा (BJP) उम्मीदवार जयाप्रदा के खिलाफ असंज्ञेय अपराध के लिए एफआईआर दर्ज की गई है. समाजवादी पार्टी की ओर से रामपुर के उम्मीदवार आजम खान पर जवाबी हमला करते हुए जया प्रदा ने अपने बयान में बसपा प्रमुख मायावती को भी अपने लपेटे में ले लिया. कथित तौर पर मिली जानकारी के मुताबिक जया प्रदा ने आजम खान की आंखों को एक्स-रे जैसा बताया और ऐसा बयान दिया, जिसकी वजह से उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ.

यूपी के ट्वीट के मुताबिक जया प्रदा ने कथित तौर पर कहा, “आजम खान ने मेरे खिलाफ जो टिप्पणी की है, उसे देखते हुए मायावती जी आपको सोचना चाहिए, उनकी एक्स-रे जैसी आंखे आपके ऊपर भी कहां-कहां डाल कर देखेंगी.” इस बयान के बाद जया प्रदा एक बार फिर यूपी की राजनीति में उथल-पुथल मचा दिया है. इससे पहले आजम खान ने भी चुनावी रैली के दौरान जया प्रदा पर विवादित बयान दिया था. उन्होंने भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा पर खाकी अंडरवीयर टिप्पणी की थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा था.

जवाब से असंतुष्ट चुनाव आयोग ने आजम पर 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर रोक लगा दी थी. उच्चतम न्यायालय ने कहा है कि चुनाव के दौरान कोई बयान देते समय किसी के द्वारा धर्म या जाति का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. आजम खान को उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर पिछले कुछ दिनों के दौरान कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणी करने के लिए पिछले हफ्ते चुनाव आयोग की ओर से एक नया कारण बताओ नोटिस जारी किया था. चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस का जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया था और कहा कि प्रथम दृष्टया वे आचार संहिता उल्लंघन के दोषी हैं.

चुनाव आयोग का बैन खत्म होने के बाद सपा नेता आजम खान एक रैली के दौरान भावुक हो गए और नम आंखों से आरोप लगाते हुए कहा कि प्रशासन उनके समर्थकों और परिचितों को परेशान कर रही है. आजम खान ने कहा, ”मेरे साथ ऐसा सलूक हो रहा है, जैसे मैं दुनिया का सबसे बड़ा आतंकवादी हूं, देशद्रोही हूं. सरकार का वश चले तो मुझे गोलियों से छलनी करवा दे.” बता दें, लोकसभा चुनाव 2014 में भी आजम खान को अपनी भड़काऊ टिप्पणी के लिए उत्तर प्रदेश केंद्रित इसी तरह की रोक का सामना करना पड़ा था.

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...