Breaking News

बयान पर बवाल: रांची में हुई फायरिंग में दो की मौत, 11 से ज्यादा घायल

रांची। पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाली भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता रहीं नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर झारखंड की राजधानी रांची में हुई फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई और 11 से अधिक लोग घायल हो गए। आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि फायरिंग में घायल 24 वर्षीय मोहम्मद शाहिद और 22 वर्षीय कैफ़ी उर्फ तौसीफ की कल देर रात इलाज के दौरान मौत हो गई।

शर्मा के विवादित टिप्पणी के खिलाफ और उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर कल जुमे के नमाज के बाद एक धर्म विशेष के लोगों ने हाथ में काला झंडा और धार्मिक झंडा के साथ जुलूस निकाला और लोगों से अपनी दुकान बंद रखने की अपील की।

इस दौरान भीड़ बेकाबू हो गयी और पुलिस पर पथराव की गयी। उग्र भीड़ की ओर से पथराव और रोड़ेबाजी के कारण डेली मार्केट थाना के थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गये।

इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की ओर से लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की गयी थी। इस बीच सरकार ने एहतियात के तौर पर राजधानी रांची में शुक्रवार रात से ही इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद कर दी है। कल रांची के फिरायालाल से सुजाता सिनेमा चौक तक धारा 144 लागू कर उसे सील कर दिया गया।

राजधानी के 12 थाना क्षेत्र में 144 लागू दी गई है। सरकार ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर दिया है। घटना को लेकर पुलिस ने डोरंडा, डेली मार्केट और हिंदपीड़ी थाना में उपद्रव करने वाले ज्ञात और अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। साथ ही उपद्रव करने वालों को सीसीटीवी फुटेज से चिन्हित करने का प्रयास कर रही है।

उपायुक्त छवि रंजन ने लोगों से किसी भी अफवाह से बचने की अपील करते हुए कहा कि किसी दुकान को बंद नहीं किया गया लेकिन लोगों से कोविड महामारी दिशानिर्देश का पालन कराया जा रहा है। एहतियात के दौर पर हनुमान मंदिर के पास आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की तैनाती की गई है। सभी संवेदनशील इलाकों में गश्त बढ़ा दी गई है। वहीं,  महावीर मंडल और रांची महानगर दुर्गा पूजा समिति ने आज बंद का आह्वान किया था। राजधानी की सभी दुकानें बंद हैं और आवागमन भी बाधित है।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...