Breaking News

‘फैंटम 509’ ने हैती की राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस में की गोलीबारी, 15 लोगों की मौत

पोर्ट ऑ प्रिंस (हैती)। हैती की राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस के इलाके की मुख्य सड़क पर गोलीबारी में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गयी। मृतकों में एक पत्रकार और एक राजनीतिक कार्यकर्ता भी शामिल है। राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख लियोन चार्ल्स ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि मंगलवार देर रात हुए हमले की जांच अब भी चल रही है और उन्होंने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी कि इस गोलीबारी को एक व्यक्ति ने अंजाम दिया या कई हमलावर शामिल थे। डेलमास में मुख्य सड़क पर कई शव पाए गए।

चार्ल्स ने बताया कि यह गोलीबारी तब हुई जब कुछ घंटों पहले ही असंतुष्ट पुलिस अधिकारियों के एक समूह के प्रवक्ता की उसी इलाके में हत्या कर दी गयी। इस समूह को फैंटम 509 के नाम से जाना जाता है। उन्होंने इस सामूहिक हत्या के लिए फैंटम 509 के सहयोगियों को जिम्मेदार ठहराया लेकिन कोई सबूत नहीं मुहैया कराया।

चार्ल्स ने कहा, ”पुलिस किसी भी रूप में प्रतिशोध के इन कृत्यों को बर्दाश्त नहीं करेगी।” फैंटम 509 के सदस्यों से अभी संपर्क नहीं हो पाया है। इन हत्याओं ने हैती में कई लोगों को हैरत में डाल दिया है और हाल के महीनों में राजधानी में समूहों के बीच हिंसा बढ़ने की घटनाओं के बीच यह घटना हुई है।

अमेरिकी दूतावास ने एक बयान में इन हत्याओं की निंदा करते हुए कहा कि ”वह जान के नुकसान और आम संकट को लेकर बहुत चिंतित है।” दूतावास ने कहा, ”अमेरिका हैती सरकार से गिरोहों को फैलने से रोककर और हमले के दोषियों को सजा दिलाकर अपने नागरिकों की रक्षा करने का अनुरोध करता है।”

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...