Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी, कोविंद और नायडू ने दी रक्षाबंधन पर देशवासियों को शुभकामनाएं

अशाेेेक यादव, लखनऊ।  रक्षाबंधन का त्यौहार आज पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू समेत कई नेताओं ने भाई-बहन के रिश्ते के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन पर सोमवार को देशवासियों को शुभकामनाएं दी। मोदी ने शुभकामना संदेश देते हुए ट्वीट किया, “ रक्षा बंधन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।”

रक्षाबंधन पर कोविंद ने देशवासियों को दी बधाई
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रेम और विश्वास के अटूट रिश्तों के त्योहार रक्षाबंधन पर देशवासियों को सोमवार को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कोविंद ने ट्वीट करके कहा, “ रक्षाबंधन पर सभी देशवासियों को बधाई! राखी प्रेम और विश्वा स का वह अटूट धागा है जो बहनों को भाइयों‌ से जोड़ता है।” उन्होंने आगे लिखा, “ आइए, आज हम सब महिलाओं के सम्माोन और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्पआ दोहराएं।”

नायडू ने दी रक्षाबंधन पर शुभकामनाएं
उप राष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने रक्षाबंधन पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी है और कहा है कि राखी भाई बहन के पवित्र स्नेह की प्रतीक है जो नारी की गरिमा और सम्मान की रक्षा की अपेक्षा भी करती है।

नायडू ने सोमवार को एक संदेश में कहा कि देश और दुनिया में रक्षा बंधन का पर्व भाई- बहन के पवित्र प्रेम के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। यह पर्व भाई और बहन के प्रेम और स्नेह को मजबूत करता है।

उन्होंने कहा कि परिवार और समाज में माताओं, बहनों और बेटियों की सुरक्षा, सम्मान और उनका सशक्तिकरण सभी का दायित्व है। रक्षाबंधन समाज में बंधुत्व की भावना का भी प्रतीक है।

नायडू ने कहा, “ महामारी के इस दौर में परस्पर सहिष्णुता, संक्रमण से प्रभावित लोगों और उनके परिजनों के प्रति सहानुभूति और सहायता, बंदी के कारण प्रभावित हुए श्रमिक भाइयों को हर संभव मदद ….यही इस रक्षाबंधन को सार्थक बनाएगी।”

उप राष्ट्रपति ने कहा कि इस पवित्र पर्व पर सबकों को महिलाओं की गरिमा, प्रतिष्ठा और सुरक्षा का संकल्प लेना चाहिए। समाज को महिलाओं को विकास के पूरे अवसर देने चाहिये जिससे वे अपनी क्षमताओं का पूरा इस्तेमाल कर सकें। उन्होंने इस अवसर पर देश में शांति, सदभावना और समृद्धि की कामना भी की।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...