Breaking News

पुड्डुचेरी में लगेगा राष्ट्रपति शासन, केंद्र सरकार ने राष्ट्रपति से की सिफारिश

अशाेक यादव, लखनऊ। केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है। केन्द्र सरकार ने यह कदम पुड्डुचेरी में मुख्यमंत्री वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली सरकार के गिरने और भारतीय जनता पार्टी तथा सहयोगी दलों द्वारा सरकार बनाने का दावा पेश न किये जाने के बाद उठाया है।

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि किसी भी दल ने पुड्डुचेरी में सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है इसलिए केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने वहां राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है।

पुड्डुचेरी के उप राज्यपाल का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे तेलंगाना के राज्यपाल टी सुंदराजन ने भी विधानसभा को भंग करने की सिफारिश की थी और इसे अब राष्ट्रपति के पास भेजा जायेगा।

जावड़ेकर ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जल्द ही इस मुद्दे पर विचार करेंगे और उसके बाद इस बारे में राष्ट्रपति सचिवालय की ओर से जानकारी दी जायेगी। उल्लेखनीय है कि नारायणसामी गत सोमवार को विश्वास मत हार गये थे जिसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। पुड्डुचेरी में तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल और असम के साथ अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं।

Loading...

Check Also

कालीबाग कब्रिस्तान में गरीबों के रॉबिनहुड मुख्तार अंसारी को किया गया सुपुर्द-ए-खाक

पुत्र उमर अंसारी अपने पिता मुख़्तार की मूंछों को ऊपर की ओर करता हुआ सूर्योदय ...