Breaking News

पीएम मोदी ने कहा- जो दुश्मन थे वे आज बचने के लिए खेल खेल रहे

कौशांबी: लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के क्रम में कौशांबी में विजय संकल्प रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कौशांबी, फूलपुर और इलाहाबाद लोकसभा क्षेत्र के लोगों से भाजपा प्रत्याशियों के लिए जनता से समर्थन मांगा। इससे पहले उन्होंने राम की नगरी अयोध्या में रैली को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 30 साल बाद हिंदुस्तान को स्थिर सरकार देने का अगर किसी को क्रेडिट जाता है, तो सबसे पहले मेरे उत्तर प्रदेश के मतदाताओं को जाता है। तीस साल के बाद देश को पूर्ण पहुमत की सरकार मिली। ये मेरा सौभाग्य है की उत्तर प्रदेश ने मुझे प्रधानमंत्री बनाया है। जिस विश्वास को लेकर आपने मुझे बिठाया था,

उस विश्वास को पूरा करने और हर नींव को मजबूत करने का काम मैं लगातार करता रहा हूं। चहे व्यवस्था में परिवर्तन हो चाहे, नीतियों में परिवर्तन हो, चाहे प्राथमिकताओं परिवर्तन हो, दिन रात एक ही मंत्र लेकर काम किया कि 55 साल में देश मे नहीं हुआ वह 55 महीने में करना है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव की एक विशेषता है कि कई साल तक देश में राज करने वाली कांग्रेस जिसके पास कई संसाधन हैं, इसके बावजूद कांग्रेस सबसे कम सीटों पर इस चुनाव में लड़ रही है। कर्नाटक में सरकार बनने के दिन गठबधंन वालों ने हाथ मिलाये थे, लेकिन बेंगलुरु से दिल्ली आते-आते ही ये एक दूसरे के जानी दुश्मन बन गए।

अभी कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश में जो दो काली जैकेट पहनकर घूम रहे थे, वो दोनों आज एक दूसरे के दुश्मन बन गए हैं। पिछले चुनाव में सपा-बसपा, जो दुश्मन थे वे आज बचने के लिए तुम मुझे बचाओ मै तुम्हें बचाऊं का खेल खेल रहे हैं। इन सब का यही हाल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार बनाने के लिए पहली बार जो वोट देने वाले हैं, वो हमारे नौजवान ओजस्वी हैं, तेजस्वी हैं, वे जवान हैं, उनके सपने भी जवान हैं। ऐसे नौजवानों का सपना है कि हमारा हिंदुस्तान भी नंबर एक बने। इस चुनाव में बहुत बड़ी संख्या में ऐसे नौजवान मतदान करने वाले हैं वे देश का भविष्य तय करने वाले हैं। उनको मेरी तरफ से बहुत बहुत शुभकामनाएं।

उन्होंने कहा कि जब सरकार बदलती है, नीयत बदलती है, तब कैसा परिणाम आता है, वह प्रयागराज के कुंभ मेले ने इस बार दिखा दिया है। कुंभ के मेले ने दिखा दिया है। पहले कुंभ मेले में अखाड़ों के बीच लड़ाइयों की खबरें आती थी, इस बार सबने मिल-जुलकर कुंभ को सफल बनाया। पहले कुंभ का मेला होता था तो भ्रष्टाचार की बाते सामने आती थीं। इस बार कुंभ का मेला हुआ तो शान से माथा ऊंचा हो गया, भ्रष्टाचार का एक भी आरोप इस बार कुंभ में नहीं लगा। पहले कुंभ में चोरी की शिकायतें आती थीं। इस बार कुंभ में चोरी की भी कोई शिकायत नहीं आई। इस बार कुंभ का चर्चा सफाई को लेकर हुई। उप्र ने दुनिया को बता दिया कि वे व्यवस्था को बनाने वाले हैं।

मोदी ने कहा कि जब पंडित नेहरू प्रधानमंत्री थे तो वो एक बार कुंभ मेले में आये थे। तब पंचायत से पार्लियामेंट तक कांग्रेस की सरकार थी। तब अव्यवस्था के कारण कुंभ में भगदड़ मच गई थी, हजारों लोग मारे गए थे, लेकिन पंडित नेहरू पर कोई दाग न लग जाए, उसके लिए ये खबर दबा दी गई। उस समय की मीडिया ने भी उन खबरों को दिखाने की हिम्मत नहीं जुटाई थी, उन परिवारों को जिन्होंने अपनों को खोया था उन्हें एक रुपया नहीं मिला, ये सिर्फ भगदड़ नहीं थी, भगदड़ के बाद जो हुआ वह असंवेदनशीलता का जुल्म था। मोदी ने कहा कि कुंभ में जिन लोगों ने सफाई की उनके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान रहा।

उन लोगों ने कुंभ में सफाई के प्रति लोगों की सोच बदल दी। इन सफाई करने वाले भाइयों-बहनों के पैर धोकर मुझे जो पुण्य मिला है, वो मेरी सबसे बड़ी पूंजी है। उन्होंने कहा कि महामिलावटी लोग जातिवाद, वंशवाद को बढ़ावा देने वाले हैं। ये वही लोग हैं, जिनके लोग या तो बेल पर हैं या जेल में। क्या ऐसे लोग देश का भला कर सकते हैं? मोदी ने कहा कि मैंने सभी जातियों के लिए काम किया है। सब जातियां मेरी हैं। जैसे नमक के बिना खाना नहीं बनता, वैसे नमक की तरह हर जगह फैल जाना, हर एक का भला करना, यही मेरा का काम है। देश का भला जाति के आधार पर रेवड़ियां बांटकर नहीं होगा।

सबका भला करने से ही देश का भला होने वाला है। आपके वोट की ताकत ने इस चैकीदार को मजबूत बनाया और चैकीदार मजबूती से देश की चैकीदारी कर रहा है।मोदी ने कहा कि आज आठ सीट, 20 सीट, 40 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले भी प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं। अरे विपक्ष का नेता बनने के लिए भी 50 से ज्यादा सीटें चाहिए होती हैं और ये प्रधानमंत्री बनने के लिए कमर कस के खड़े हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार के पहले अयोध्या, काशी, मुम्बई में धमाके होते थे। हमारी सरकार ने आतंकवाद का जवाब आतंकवाद के पनाहगाह के घर मे घुस कर दिया। भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की। पाकिस्तान सेना को रोकने की कोशिश में रहा, लेकिन हमारे जवान ऊपर चले गए और कर दिया जय बजरंग बली।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...