Breaking News

पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकाॅर्ड 2529 नए मामले, अबतक 1298 लोगों की मौत

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। जो अब थमने का नाम नहीं ले रहे है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के प्रदेश में 2,529 नए मामले सामने आए है। वहीं बुधवार को 2,310 नए मामले सामने आए थे।

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को बताया कि गुरुवार को प्रदेश में 2,529 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 58 हजार को पार कर गई है। कोरोना से अबतक मरने वालों की संख्या 1,298 पहुंच गई है।

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि कुल कोरोना संक्रमित 58,104 मरीजों में से अबतक 35,803 लोग इलाज के बाद पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं 21,003 कोरोना मामले अभी भी सक्रिय है। जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि हम लगातार अपनी टेस्ट क्षमता को बढ़ा रहे हैं। प्रदेश में 55 हजार टेस्ट हर रोज करने की क्षमता है। सीएम योगी ने इसे और बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। रैपिड एंटीजन टेस्ट के माध्यम से वर्तमान में प्रतिदिन किए जा रहे 20 हजार टेस्ट को चरणबद्ध ढंग से बढ़ाकर 50 हजार टेस्ट प्रतिदिन किए जाने पर बल दिया गया है।

उन्होंने कहा कि डोर-टू-डोर सर्वे कार्य में भी तेजी लाते हुए इसके माध्यम से अधिक से अधिक लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग का निर्देश दिया गया है। बुधवार को प्रदेश में 54,897 सैंपल की जांच की गई। अभी तक राज्य में कुल 16,54,651 सैंपल्स की जांच हो चुकी है।

महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद उत्तर प्रदेश कोरोना जांच करने के मामले में तीसरे नंबर पर है। वहीं होम आइसोलेसन की जांच के लिए रैपिड रिस्पांस टीम का गठन किया गया है। जो भी लोग होम आइसोलेसन में हैं चिकित्सकीय सहायता के लिए 18001805146 पर कॉल कर सकते हैं।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...