Breaking News

कोरोना का कहर: लखनऊ के KGMU में तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत

अशाेेेक यादव, लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इससे मौतों का सिलसिला भी तेजी से बढ़ने लगा है। केजीएमयू में तीन कोरोना मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसमें दो लखनऊ व एक कानपुर का मृतक शामिल है। राजधानी में कोरोना से मृतकों की संख्या अब तक 55 तक पहुंच गई है।

गोलागंज निवासी 46 वर्षीय पुरुष में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद 14 जुलाई को केजीएमयू में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान मरीजा ने 12 बजे दम तोड़ दिया। केजीएमयू प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक मरीज कोरोना के अलावा हाई ब्लड प्रेशर, लिवर तथा किडनी की गंभीर बीमारी से पीड़ित था। संक्रमण की वजह से मरीज का श्वसन तंत्र फेल हो गया। जिससे उसकी मौत हो गई।

इसके अलावा लखनऊ की 61 वर्षीय महिला की भी इलाज के दौरान केजीएमयू कोरोना वार्ड में मौत हो गई। महिला मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद सुबह ही भर्ती कराया गया था।

केजीएमयू प्रवक्ता ने बताया कि महिला मरीज को संक्रमण के अलावा कैंसर और डायबिटीज बीमारी भी थी। मरीज को एक्यूट रेस्पिरेट्री डिस्ट्रेस सिंड्रोम हो गया था। इसके कारण मरीज श्वसन तंत्र फेल हो गया था। उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी, इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

वहीं कानपुर के 62 वर्षीय पुरुष को गन शॉट इंजरी होने पर भर्ती कराया गया था। जांच में कोरोना संक्रमण मिलने पर आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था। जांच में मरीज को हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज की बीमारी भी मिली थी। मरीज को कार्डियो पल्मोनरी अरेस्ट हो गया। जिससे शाम पांच बजे उसकी मौत हो गई।

Loading...

Check Also

दुष्कर्मी नेताओं से भरी बीजेपी को सत्ता से जड़ से उखाड़ कर फेंक दिया जाये : ममता चौधरी, कांग्रेस नेत्री

प्रज्वल रेवन्ना की तस्वीर जलाते हुए कांग्रेस की महिला नेत्रियां सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ ...