Breaking News

पालघर लोकसभा उपचुनाव : जो छत्रपति शिवाजी का नाम लेते हैं , छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर अफ़ज़ल खान का काम करते हैं : मुख्यमंत्री आदित्यनाथ

मुंबई / लखनऊ : मुंबई के पालघर लोकसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना आमने सामने है. उपचुनाव भले ही महाराष्ट्र के पालघर हो रहे हों, मगर चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए उत्तर प्रदेश के नेता मैदान में उतर चुके हैं. पालघर उपचुनाव में बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. खास बात यह है कि बीजेपी इस उपचुनाव को जीतने के लिए शिवसेना पर खूब निशाना साध रही है. पालघर उपचुनाव में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने शिवसेना पर हमला बोला और उन्होंने अफ़ज़ल खान से शिवसेना की तुलना कर दी. बता दें कि 28 मई को पालघर उपचुनाव है.दरअसल, शिवसेना के मैदान में उतर जाने से पालघर उपचुनाव बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है. शिवसेना को पटखनी देने के लिए बीजेपी ने एक तरफ जहां आदिवासियों में लोकप्रिय विवेक पंडित से हाथ मिलाया है तो दूसरी तरफ उत्तर भारतीय मतदाताओं को रिझाने के उत्तर प्रदेश से नेताओं की फौज बुला ली है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने तो शिवसेना की तुलना अफ़ज़ल खान से कर बड़ा हमला बोला है.

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कहा कि “जो छत्रपति शिवाजी का नाम लेते हैं  छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर अफ़ज़ल खान का काम करते  हैं.” पालघर में बीजेपी के प्रचार में आए आदित्यनाथ ने शिवसेना का नाम लिए बिना सीधा हमला बोला. वे यहीं नहीं रुके, पालघर से बीजेपी के स्वर्गीय सांसद चिंतामणि वनगा के बेटे को शिवसेना से टिकट दिए जाने को  पीठ में छूरा घोंपने की संज्ञा दी.

उन्होंने कहा कि ‘आज महाराष्ट्र का जो मैं चित्र देख रहा हूं तो सबसे दुखी कोई आत्मा रो रही होगी तो स्वर्गीय बाला साहेब ठाकरे की होगी. क्योंकि उन्होंने कभी पीठ में छूरा घोंपने का काम नहीं किया. बता दें कि पालघर लोकसभा उपचुनाव महाराष्ट्र के पालघर में है, मगर ऐसा लगता है कि प्रचार में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ समेत पूर्वांचल के नेताओं की फौज मैदान में उतर आई.

पालघर लोकसभा सीट बीजेपी के सांसद चिंतामन वनगा के निधन के कारण खाली हुई है. बीजेपी ने यहां से राजेंद्र गावित को उम्‍मीदवार बनाया है जबकि शिवसेना ने दिवंगत सांसद चिंतामन वनगा के बेटे श्रीनिवास वनगा को अपना प्रत्‍याशी बनाया है.

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...