Breaking News

पाक के मंत्री का दावा: आतंक का सरगना मसूद अजहर अभी नहीं मरा, वह अभी जिंदा है

इस्लामाबाद: भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन बालाकोट के बाद सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें हैं कि मोस्ट वांटेड आतंकी और आतंकी संगठन जैश का सरगना मसूद अजहर की मौत हो चुकी है, मगर अब इन अटकलों पर से खुद पाकिस्तान के एक मंत्री ने पर्दा उठा दिया है. पाकिस्तान के एक मंत्री ने दावा किया है कि आतंक का सरगना मसूद अजहर अभी नहीं मरा है और वह अभी जिंदा है. दरअसल, बीते दो-तीन दिनों से सूत्रों के हवाले से यह खबर चल रही है कि जैश-ए-मोहम्मद का प्रमुख और मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर मर चुका है. मगर अब पाकिस्तान के मंत्री फैय्याज-अल-हसन चौहान के बयान से यह साफ हो गया है कि मसूद अजहर अभी मरा नहीं है.

पंजाब (पाकिस्तान) मंत्री फय्याज अल हसन चौहान ने कहा कि वह अभी जिंदा है. मौलान मसूद अजहर जिंदा है. हमें उसकी मौत की कोई खबर नहीं है. बता दें कि इससे पहले सूचना मंत्री फवाद चौधरी से भी पीटीआई ने जब मसूद अजहर के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ”मुझे अभी इस बारे में कुछ नहीं पता है”. हालांकि, इससे पहले भी जब यह खबर तेजी से फैली की मसूद अजहर की मौत हो गई है, तो इस पर पाकिस्तानी मीडिया में दावा किया गया कि मसूद अजहर अभी जिंदा है. पाकिस्तान में न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक भी आतंकी मसूद अजहर की मौत से जुड़ी खबरें गलत हैं. यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब तमाम मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि मसूद अजहर की मौत हो गई है.

हालांकि अभी तक पाकिस्तान की सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. गौरतलब है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर की पाकिस्तान में मौत के बारे में सोशल मीडिया पर चल रही खबरों के बारे में भारतीय खुफिया एजेंसियां भी पता लगाने की कोशिश कर रही हैं. अधिकारियों ने कहा कि उन्हें इसके अलावा कोई जानकारी नहीं है कि अजहर का सेना के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है. उसके गुर्दे खराब हो चुके हैं. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बहावलपुर के रहने वाले अजहर ने 2000 में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन बनाया था. वर्ष 1999 में तत्कालीन राजग सरकार ने इंडियन एयरलाइन्स के अपहृत विमान आईसी-814 को छुड़ाने के बदलने अजहर को छोड़ दिया था.

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...