Breaking News

पाकिस्तान हो रही लगातार बारिश के कारण 10 लोगों की हुई मौत, बाढ़ से जीवन अस्त-व्यस्त

कराची/पेशावर: पाकिस्तान के कई हिस्सों में हो रही लगातार बारिश के कारण वर्षा जनित अलग-अलग घटनाओं में 10 लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में चार बच्चे और एक महिला शामिल है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि देश के सबसे बड़े शहर कराची के विभिन्न हिस्सों में गंभीर बिजली संकट रहा. पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर-पख्तुनख्वा प्रांत में दो बच्चे और एक महिला सहित पांच लोगों की मौत हो गई. प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक, शांगरीला में दो और बुनेर, मानसेहरा और एबटाबाद में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.

घटना में छह महिला सहित 18 से अधिक लोग घायल हो गए. प्रांत में भारी बारिश से पांच घरों, दो झोपड़ियों और तीन स्कूल इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है. तिरिच मीर और कोश्त सहित चित्राल के अलग-अलग इलाकों को बाढ़ की वजह से यातायात के लिए बंद कर दिया गया है. खबर के अनुसार पंजाब प्रांत के सरगोधा शहर में छत ढहने की वजह से उसमें दबकर दो बच्चों की मौत हो गई. शेखुपुरा में छत गिरने की पांच और घटनाएं सामने आईं और अधिकारियों ने घायलों की संख्या 10 बताई है. पाकिस्तान के पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी के चलते अक्सर भूस्खलन की घटना और अचानक बाढ़ आती है.

इन इलाकों में लाखों लोग रहते हैं. समूचे पाकिस्तान में लगातार बारिश के कारण कई प्रमुख शहरों में बिजली की कटौती होती है. बिजली कटौती के कारण कराची उच्चतम न्यायालय रजिस्ट्री, सिंध उच्च न्यायालय और जवाबदेही अदालतों समेत विभिन्न अदालतों में होने वाली सुनवाई प्रभावित हुई. पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, बारिश और बाढ़ से राहत के कोई आसार नहीं हैं. इसके साथ ही अगले 24 घंटे में कराची, मीरपुरखास, थट्टा, हैदराबाद, शहीद बेनजीराबाद, कलत और मकरान संभागों में भारी बारिश होने का अनुमान है. भारी बारिश के बीच जल निकासी की व्यवस्था नाकाम रहने के कारण सड़कों पर काफी पानी जमा हो गया. सड़कों पर भारी यातायात जाम भी देखने को मिला. सुबह से हो रही भारी बारिश के कारण कराची में स्कूल और कॉलेज बंद रहे.

Loading...

Check Also

“कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने जेनिफर लोपेज और नाओमी कैंपबेल के साथ सितारों से सजे कार्यक्रम की शान बढ़ाई”

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, दुबई : ग्लैमर के चकाचौंध प्रदर्शन में, दुबई में सितारों से ...