Breaking News

पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और अब यूनाइटेड अरब अमीरात ने आईपीएल को होस्ट करने का दिया प्रस्ताव

अशाेेेक यादव, लखनऊ। बोर्ड ऑफ क्रिकेट कंट्रोल इन इंडिया ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2020 सीजन को अनिश्चित समय तक स्थगित कर दिया गया है। पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल को होस्ट करने का प्रस्ताव दिया था और अब यूनाइटेड अरब अमीरात ने भी टूर्नामेंट होस्ट करने का प्रस्ताव दिया है।

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा, “अगर हम चाहें तो यूएई ने हमें आईपीएल होस्ट करने का प्रस्ताव दिया है। फिलहाल किसी तरह की इंटरनेशनल यात्रा संभव नहीं है तो फिर इस बात पर कोई निर्णय लेने का कोई मतलब नहीं है।” इससे पहले 2014 में लोकसभा चुनावों की तारीख टकराने के कारण यूएई ने आईपीएल के 20 मैचों का आयोजन किया था।

कोरोना वायरस के बावजूद बीसीसीआई  ने आईपीएल  के आयोजन की उम्मीद नहीं छोड़ी है। हालांकि, भारत में आईपीएल  के आयोजन के लिए भी इसके खाली स्टेडियम में आयोजित होने की उम्मीदें ज़्यादा हैं। यदि आईपीएल का आयोजन खाली स्टेडियम में कराया गया तो फ्रेंचाइजियों को टिकट से कमाई का घाटा होगा।

2009 में दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल का आयोजन कराया गया था और वहां बीसीसीआई को काफी पैसे खर्च करने पड़े थे। हालांकि, दुबई में हुए 20 मैचों के लिए बोर्ड को बहुत ज़्यादा पैसे नहीं खर्च करने पड़े। यदि आईपीएल  का आयोजन केवल टीवी दर्शकों के लिए कराया जाता है तो भी दुबई और श्रीलंका की टाइमिंग भारत से ज़्यादा अलग नहीं है तो भारतीय दर्शकों पर खास असर नहीं पड़ेगा।

Loading...

Check Also

अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट में छात्र और शिक्षकों का अलग अंदाज़, मालवांचल यूनिवर्सिटी में 4 अप्रैल को फाइनल मुकाबले

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, इंदौर : मालवांचल यूनिवर्सिटी द्वारा अनुरूप स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन किया ...