Breaking News

पश्चिम बंगाल में दो जगह माओवादी पोस्टर मिलने से सनसनी, संघ और तृणमूल को दी चेतावनी

कोलकाता: लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में माओवादी संगठन की सक्रियता दिखने लगी है. सोमवार को बंगाल के दो अलग-अलग जिलों में कई सारे माओवादी पोस्टर पाये गये. इसमें पश्चिम मिदनापुर के शालबनी में मिले माओवादी पोस्टर में वर्तमान तृणमूल सरकार व पुलिस प्रशासन का मजाक उड़ाया गया है. साथ ही धमकी भी दी गयी है. वहीं, उत्तर 24 परगना जिले के सोदपुर में मिले पोस्टरों में संघ और भाजपा सरकार विरोधी टिप्पणी है. पहली घटना पश्चिम मिदनापुर जिला के शालबनी थानांतर्गत पथारी गांव की है. सोमवार सुबह कई माओवादी पोस्टर देखे गये. सुबह के आस-पास सीपीआई (माओवादी) लिखे कई पोस्टरों में साफतौर पर बंगाल की तृणमूल सरकार को होशियार करते हुए सरकार पर तंज कसा गया है.

तृणमूल सरकार के साथ ही पुलिस प्रशासन का भी मजाक उड़ाया गया है. दूसरी घटना उत्तर 24 परगना जिला के सोदपुर की है. यहां एक बार फिर माओवादी पोस्टर मिलने से हड़कंप मच गया है. खड़दह थानांतर्गत घोला बस स्टैंड और ऑटो स्टैंड के पास से सोमवार सुबह सीपीआई (माओवादी) लिखे हुए कई प्रिंटेड पोस्टर दीवारों पर चिपके थे. पोस्टरों में दिवंगत माओवादी नेता सुदीप चोंगदार का जिक्र करते हुए माओवादियों ने सीमा पर तनाव को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भाजपा के खिलाफ व्यंग्यपूर्ण टिप्पणी की गयी है. पोस्टरों में माओवादियों ने हिंसा के संकेत दिये हैं.

ज्ञात हो कि सुदीप चोंगदार उर्फ आकाश की माओवादी संगठन का पूर्व राज्य सचिव था, जिसकी हाल ही में जेलबंदी अवस्था में ही मौत हो गयी थी. इसी तरह से तीन माह पहले भी सोदपुर स्टेशन के पास कई सारे माओवादी पोस्टर मिले थे. उस समय रेलवे पुलिस ने जांच शुरू की थी. इधर, राज्य पुलिस की खुफिया विभाग का मानना है कि लंबे समय से फिर धीरे-धीरे माओवादी संगठन अपना शहरी यूनिट तैयार कर लिया है. इसके पहले कोलकाता पुलिस एसटीएफ के हाथों माओवादियों के कई सदस्यों को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन खुफिया पुलिस का दावा है कि राज्य में धीरे-धीरे अब माओवादी फिर से एक बार सक्रिय हो रहे हैं. पुलिस इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...