Breaking News

परिवहन निगम की होली पर यात्री सुविधाएं नदारद,अतिरिक्त बसों की योजना भी हुई फेल

लखनऊ। परिवहन निगम की होली पर शुरू की गई सारी यात्री सुविधाएं हवा हवाई साबित हुई हैं। यहां तक कि अतिरिक्त बसों की योजना भी फेल हो गई। होली के पहले यात्री अतिरिक्त बसों से गंतव्य स्थान तक पहुंचाए गए।

अब होली बाद यात्रियों के वापसी के इंतजार में अधिकारी बस अड्डे पर नजर जमाए हुए हैं। बावजूद दो दिन बीतने के बाद चारबाग, आलमबाग एवं कैसरबाग पर यात्री आभाव में सन्नाटा पसरा है। जबकि लंबी दूरी की अतिरिक्त बसों में सीटें खाली है।

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि होली पर अतिरिक्त बसों की सुविधा 15 मार्च तक मिलेगी। इस दौरान लखनऊ से दिल्ली, जयपुर, देहरादून, कोटा, आगरा, गोरखपुर व प्रयागराज के बीच संचालित बसों में सीटें खाली हैं।

यात्री इन रूटों की बसों में परिवहन निगम की वेबसाइट से ऑनलाइन अथवा कैसरबाग व आलमबाग बस अड्डे के टिकट काउंटर से एडवांस व तत्काल में सीट बुक कराकर सफर को आसान बना सकते है।

इस बार होली के दौरान यात्रियों को बेहतर बस सेवा देकर आय कमाने की मंशा पर पानी फिर गया। कैसरबाग बस डिपो समेत अवध डिपो, चारबाग डिपो, आलमबाग डिपो, हैदरगढ़ डिपो, उपनगरीय डिपो, रायबरेली डिपो व बाराबंकी डिपो को दिए गए आय के लक्ष्य के करीब तक नहीं पहुंच सके।

ऐसे में एक सप्ताह तक होली स्पेशल बसों की समीक्षा में आय से पचास फीसदी लक्ष्य कम मिलने होने से अधिकारियों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ नजर आ रही हैं। ऐसे में अधिकारी अब इस बात को लेकर उम्मीद लगा रहे है कि होली की वापसी शनिवार व रविवार को होने पर लक्ष्य के करीब पहुंच जाएंगे।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...