Breaking News

न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की उम्मीद बरकरार

पाकिस्तान ने बुधवार को आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में एजबेस्टन मैदान पर खेले गए मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा उसे इस टूर्नामेंट की पहली हार सौंपी है. इस मैच में कीवी टीम पाकिस्तान से पीछे ही रही. न्यूजीलैंड ने जिमी नीशम के नाबाद 97 और कोलिन डी ग्रांडहोम की 64 रनों की पारी के बूते किसी तरह 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए. इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने बाबर आजम की नाबाद 101 और हारिस सोहेल की 68 रनों की बेहतरीन पारियों के दम पर 49.1 ओवरों में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया. बाबर का यह पहला वर्ल्ड कप शतक है. इसी के साथ वह वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले पाकिस्तान के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं.

उन्होंने अपनी पारी में 127 गेंदें खेलीं, जिनपर 11 पर चौके मारे. बाबर ने सोहेल के साथ चौथे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया. सोहेल 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर रन आउट हो गए. कप्तान सरफराज अहमद (नाबाद 5) ने चौका मार अपनी टीम को जीत दिलाई. इसी के साथ पाकिस्तान के अब 7 मैचों में 3 हार और इतनी ही जीत से 7 अंक हो गए हैं. पाक टीम छठे स्थान पर आ गई है. आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमन (9) बल्ले से एक बार फिर विफल रहे. उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने 19 के कुल स्कोर पर पहले विकेट के रूप में पवेलियन भेजा.उनके स्थान पर बाबर आए. इमाम उल हक के साथ बाबर की जोड़ी पाकिस्तान के लिए कुछ कर पाती इससे पहले ही लॉकी फर्ग्यूसन ने 44 के कुल स्कोर पर इमाम की 19 रनों की पारी का अंत कर दिया. यहां तक पाकिस्तान की मुसीबतों में इजाफा होता दिख रहा था. बाबर को फिर अनुभवी मोहम्मद हफीज का साथ मिला. हफीज के साथ बाबर ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े और टीम का स्कोर 110 रन किया. यहां कीवी कप्तान केन विलियमसन ने हफीज को 32 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. पाकिस्तान फिर संकट में दिख रही थी, लेकिन इस बार बाबर ने पिछले मैच के हीरो हारिस सोहेल के साथ मिलकर टीम को जीत के करीब ले जाना शुरू किया और सफल भी रहे.

सोहेल 236 के कुल स्कोर पर आउट हुए, लेकिन सरफराज ने टीम को जीत दिलाई. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 238 रनों का टारगेट दिया है. 83 रन पर 5 विकेट खोने बाद न्यूजीलैंड को जिमी नीशम और कोलिन डि ग्रैंडहोम ने संभाला. उनकी बल्लेबाजी की बदौलत टीम 237 रनों का स्कोर खड़ा कर पाई. न्यूजीलैंड की ओर से जिमी नीशम (97), कोलिन डि ग्रैंडहोम(64) और कप्तान केन विलियमसन (41) ने बनाए. वहीं, पाकिस्तान की ओर से शाहीन आफरीदी ने तीन, मोहम्मद आमिर और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिए.

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...