Breaking News

नोएडा पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, NCR से चोरी गाड़ियों के मणिपुर में तैयार किये जाते थे कागजात, सरगना गिरफ्तार

लखनऊ: नोएडा पुलिस  ने एक ऐसे वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो अब तक एक हज़ार से ज़्यादा टू व्हीलर और फोर व्हीलर गाड़ी की चोरी कर चुका है. वाहन चोर गिरोह के सदस्य नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली और आसपास के इलाकों से गाड़ियां चोरी कर इसे मणिपुर और उत्तर पूर्व के राज्यों में बेचा करते थे. पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक, इस गैंग में करीब 24 लोग काम करते थे, जो गाड़ी चुराने से लेकर उनको बेचने तक का अलग अलग काम करते थे. पुलिस ने इस गिरोह के सरगना अरकान को भी गिरफ्तार किया है. 

पुलिस ने बताया कि इस बदमाश के खिलाफ हत्या, लूट, चोरी के करीब 31 मुकदमें दर्ज हैं. बताया जा रहा है कि चोरी की गाड़ियों के फर्जी कागज मणिपुर में ही तैयार किए जाते थे. पुलिस ने इस बदमाश से एक कार और तीन बाइक और एक स्कूटी बरामद की है. अब इस गिरोह के दूसरे सदस्यों की तलाश की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि इस गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई, जबकि उसके दो साथी फरार होने में कामयाब रहे. एनसीआर से लेकर मणिपुर तक इस गिरोह में 24 से ज्यादा सदस्य जुड़े हैं. आरोपी अरकान उत्तर प्रदेश के संभल का रहने वाला है. जबकि,  फरार साथियों की पहचान संभल निवासी आसिफ और मुरादाबाद निवासी परवेज के रूप में हुई है.

एएसपी अमित कुमार ने बताया कि गैंग के सरगना को सोमवार (21 मई) की सुबह सेक्टर-44 से गिरफ्तार किया है. इसके खिलाफ ज्यादातर मामले वाहन चोरी के ही दर्ज हैं. आरोपी अरकान साल 2008 से अपराध कर रहा है. वो पहले लूटपाट करता था. उस पर संभल में 20 लाख रुपए की एक डकैती और एक हत्या की कोशिश समेत लूट के भी कुछ मामले दर्ज हैं. पुलिस ने बताया कि गाड़ियों चुराने की डिमांड मणिपुर से ही आती हैं. चोरी करने के बाद गाड़ी के पेपर मणिपुर से तैयार होकर आते थे और फिर ये गिरोह सड़क मार्ग से चोरी के वाहन को आसानी से मणिपुर ले जाता था. मणिपुर में ये लोग फर्जी पेपर दिखाकर आसानी से कार किसी को बेच देते थे.

 

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...