Breaking News

नीट एमडीएस 2022 प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

नई दिल्ली। जिन छात्रों ने नीट एमडीएस 2022 की परीक्षा दी थी उनका इंतजार अब खत्म हो गया है। दरअसल नेशनल बोर्ड एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने नीट एमडीएस 2022 का परिणाम जारी कर दिया है। अभ्यर्थी अपने नतीजे ऑफिशियल साइट natboard.edu.in  और nbe.edu.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार अपने स्कोर कार्ड ऑफिशियल साइट पर जारी हो जाने के बाद डाउनलोड कर सकेंगे। बता दें इस परीक्षा का आयोजन 2 मई 2022 को किया गया था। परीक्षा का आयोजन एक शिफ्ट में हुआ था, ये परीक्षा सुबह 09 बजे शुरू हुई थी जो कि 12 बजे तक चली थी।

नीट एमडीएस 2022 के परिणाम के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अब 50% अखिल भारतीय कोटा सीटों, 50% राज्य कोटा सीटों, डीम्ड/केंद्रीय विश्वविद्यालयों, ईएसआईसी और निजी विश्वविद्यालयों को दी जाने वाली 6,501 एमडीएस सीटों पर प्रवेश प्रदान किया जाएगा। प्रत्येक वर्ग के लिए नीट एमडीएस 2022 पर्सेंटाइल स्कोर का कटऑफ रिजल्ट के साथ ही जारी होगा। अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल साइट की मदद ले सकते हैं।

उम्मीदवार इस प्रकार चेक करें रिजल्ट
सबसे पहले उम्मीदवार एनबीईएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएं। इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर “एनईईटी-एमडीएस 2022 का परिणाम” के लिंक पर क्लिक करें। अब आपकी स्क्रीन पर एक अधिसूचना प्रदर्शित होगी। इस अधिसूचना में दिए गए लिंक पर क्लिक करें। अब उम्मीदवार भविष्य के लिए उसी की हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

 

 

Loading...

Check Also

यूपीएससी – 2023 में चयनित होकर भानू प्रताप सिंह यादव ने किया अपने शहर और परिवार का नाम रोशन

भानु प्रताप सिंह यादव सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मंगलवार दि.16.4.2024 को घोषित सिविल ...