Breaking News

नवाबगंज हत्याकांड को लेकर अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

अशाेक यादव, लखनऊ। संगम नगरी प्रयागराज के नवाबगंज इलाके में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या मामले में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि इस संबंध में त्वरित कार्रवाई करके प्रदेश को भयमुक्त करना भाजपा सरकार की नैतिक और शासकीय ज़िम्मेदारी है.

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर नवाबगंज के खागलपुर में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या और सोरांव में दो लोगों की हत्या मामले में सपा का छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल पीड़ित परिवार से मिलकर घटना की रिपोर्ट प्रदेश कार्यालय भेजेंगे. सपा प्रदेश अध्यक्ष ने मौके पर जाने के लिए पूर्व सांसद धर्मराज पटेल, विधायक गीता पासी, पूर्व विधायक अंसार अहमद, वासुदेव यादव, राजेश शुक्ला और जिला अध्यक्ष योगेश चन्द्र यादव को मौके पर जाकर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं.

गौरतलब है कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के खागलपुर गांव में एक परिवार के पांच सदस्यों की नृशंस हत्या से इलाके में सनसनी फ़ैल गई है. मूलतः कौशांबी निवासी राहुल तिवारी (42) का शव साड़ी से लटका मिला तो पत्नी प्रीति (38), पुत्री माही (12), पीहू (8), पोहू (3) की गला रेतकर हत्या की गई थी. राहुल नवाबगंज के सराय इस्माइल उर्फ खागलपुर मोहल्ले में रिटायर एयर फोर्स कर्मी सुरेश कुमार शुक्ला के मकान में दो माह से किराए पर रहने आए थे. वह कौड़िहार पशु बाजार में दुधारू पशुओं का व्यापार करते थे. पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट को घटना का खुलासा करने में अहम कड़ी माना है.

राहुल तिवारी के बड़े भाई मुन्ना तिवारी की तहरीर पर पुलिस ने उसके दो सालों समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या सहित अन्य संगीन धाराओं में नामजद रिपोर्ट दर्ज कर लिया है. घटना के पीछे संपत्ति विवाद की बात सामने आ रही है. मृतक राहुल के भाई के मुताबिक, राहुल का उसके सालों से कुछ साल से संपति को लेकर विवाद चल रहा था. प्रयागराज आने से पहले वह ससुराल में ही रहता था, लेकिन कुछ साल पहले सालों की शादी होने के बाद उनके बीच विवाद होने लगा था. वहीं दूसरी ओर सनसनीखेज वारदात की जानकारी होते ही डीएम और कप्तान मौके पर पहुंच गए. छानबीन में मिले सुसाइड नोट से घटना की गुत्थी उलझ गई है. पुलिस ने खुलासे के लिए सात टीमें गठित की है.

शनिवार की सुबह पूरे परिवार की नृशंस हत्या की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई. इस सनसनीखेज वारदात में पत्नी और तीनों बेटियों की धारदार हथियार से वार कर हत्या तथा परिवार के मुखिया राहुल तिवारी का शव आंगन के पाटन के सहारे साड़ी के फंदे पर लटकने की जानकारी होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे. देखते ही देखते घटनास्थल पुलिस छावनी में तब्दील हो गई तथा सैकड़ों लोग घटनास्थल पर जुट गए. डाग स्क्वायड एवं फोरेंसिक टीम ने स्थलीय निरीक्षण किया. पुलिस को घटनास्थल से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें 11 लोगों को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है. पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हृदय विदारक घटना की खुलासा के लिए कप्तान ने पुलिस की 7 टीमें गठित की है.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...