Breaking News

देहरादून में अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम के बीच होगा कड़ा मुकाबला

दूनवासियों को अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच टी-20 व वन-डे मैचों का रोमांच देखने को मिलेगा। अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच होने वाले टी-20 व वन-डे मैच की सीरीज की मेजबानी देहरादून को मिल गई है। आईसीसी की ओर से जारी फिक्सचर से इसकी पुष्टि हुई है। इस कड़ी में पांच नवंबर से दो टी-20 व 13 नवंबर से तीन वन-डे मैचों की सीरीज शुरू होगी। ये मैच राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर में खेले जाएंगे।
अफगानिस्तान को महंगा पड़ रहा इकाना स्टेडियम 
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर के बाद इकाना क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ को अपना दूसरा होम ग्राउंड चुना है, लेकिन अभी तक अफगान क्रिकेट बोर्ड का इकाना स्टेडियम के साथ अनुबंध नहीं हो सका है। सूत्रों के अनुसार अफगान बोर्ड को इकाना में क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन बेहद महंगा साबित हो रहा है। इसलिए टी-20 व वन-डे सीरीज के लिए पहले होमग्राउंड देहरादून को चुना गया। अंडर-23 टूर्नामेंट में नहीं पड़ेगा असर
क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड के सचिव महिम वर्मा ने कहा कि अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज की सीरीज के कारण अंडर-23 टूर्नामेंट पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वर्तमान में सीएयू के पास देहरादून में रायपुर स्टेडियम, अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी, तनुष क्रिकेट ग्राउंड व कसिगा स्कूल के रूप में चार ग्राउंड उपलब्ध हैं। यदि अंतरराष्ट्रीय मैच रायपुर स्टेडियम में होते हैं तो अंडर-23 के तीन मुकाबलों के लिए पहले से ही तीन ग्राउंड मौजूद रहेंगे।
दून में टी-20 सीरीज के प्रस्तावित मैच
पांच नवंबर, पहला टी-20, दोपहर 2:30 बजे
सात नवंबर, दूसरा टी-20, दोपहर 2:30 बजे
वन-डे सीरीज
13 नवंबर, पहला वन-डे, सुबह 9.30 बजे से
16 नवंबर, दूसरा वन-डे, सुबह 9.30 बजे से
18 नवंबर, तीसरा वन-डे, सुबह 9.30 बजे से
टेस्ट सीरीज
27-31 नवंबर, टेस्ट मैच, सुबह 9.30 बजे से

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...