Breaking News

विशाखापट्टनम जा रही एपी एक्सप्रेस की चार बोगियों में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित सामान खाक

लखनऊ: दिल्ली से विशाखापट्टनम जाने वाली 22416 आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस के चार एसी कोच में आग लगने की खबर है। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। सूत्रों के मुताबिक करीब सवा ग्यारह बजे ग्वालियर स्टेशन के पहले बिरलानगर स्टेशन पर गाड़ी के कोचों में आग की लपटें दिखाई दीं जिसके बाद गाड़ी को तुरंत वहीं रोक दिया गया।

दिल्ली से विशाखापट्टनम जाने वाली 22416 आंध्र प्रदेश एक्सप्रेस के चार एसी कोच में आग लगने की खबर है। आग लगने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। सूत्रों के मुताबिक करीब सवा ग्यारह बजे ग्वालियर स्टेशन के पहले बिरलानगर स्टेशन पर गाड़ी के कोचों में आग की लपटें दिखाई दीं जिसके बाद गाड़ी को तुरंत वहीं रोक दिया गया।

खबरों के मुताबिक बोगी में जिन यात्रियों के सामान रखे थे वो जलकर खाक हो गए हैं। इस घटना के चलते दिल्ली की तरफ जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हो गई हैं। सुरक्षा के मद्देनजर जिन डिब्बों में आग लगी थी उन्हें काटकर अलग कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि जिस बोगी में आग लगी उसमें 37 डिप्टी कलेक्टर मौजूद थे, वह सभी ट्रेनिंग करके लौट रहे थे। एपी एक्सप्रेस विशाखापट्टनम से दिल्ली जा रही थी।। उधर दिल्ली की ओर जाने वाली ट्रेनें इससे प्रभावित हो गई हैं।

यात्रियों का कहना है कि ट्रेन के अंदर मौजूद आग बुझाने के साधनों का उपयोग किया गया, लेकिन फिर भी आग नहीं बुझी और बढ़ती चली गई। घटना के बाद हजारों लोगों की भीड़ यहां जमा हो गई है। इसके साथ ही रेलवे एपी एक्सप्रेस में सवार यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने की तैयारी कर रहा है। भारतीय रेलवे ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

ग्वालियर रेलवे स्टेशन प्रबंधक 0751 2340706
ग्वालियर रेलवे शिकायत नंबर 08121281212
ग्वालियर रेलवे पूछताछ नंबर 1800 1111 39
उत्तर रेलवे हेल्पलाइन नंबर 1322

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...