Breaking News

दिल्ली रेड जोन घोषित, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 68 और जवानों का कोरोना पॉजिटिव

अशाेेेक यादव, लखनऊ। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। इस महामारी ने अब सीआरपीएफ के जवानों को भी तेजी से अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है।

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 68 और जवानों का कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी जवान पूर्वी दिल्ली में एक बटालियन के कैंप से जुड़े हैं। इस बटालियन में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 122 हो गई है।

सीआरपीएफ में कोरोना के मामलों की संख्या 127 पर पहुंच गई है। जिनमें से 1 जवान ठीक हो चुका है। वहीं 1 की मौत हो गई है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है।

इन सभी में कोरोना वायरस के लक्षण का पता नहीं लग सका है। इसके साथ ही कैंप को संक्रमण मुक्त करने का काम भी जारी है। वहीं प्रदेश के सभी 11 जिलों को रेड जोन घोषित कर दिया है।

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 223 मामले सामने आए हैं और दो लोगों की मौत हो गई। यह पिछले छह दिन में तीसरी बार है जब कोरोना के 200 से अधिक संक्रमित मरीज सामने आए हैं।

इस तरह से अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3738 हो चुकी है और 1167 संक्रमित मरीजों को छुट्टी मिल चुकी है। वहीं 61 की मौत हो चुकी है। विभाग के अनुसार दिल्ली में अभी 2510 सक्रिय मरीज हैं।

इनमें से 869 मरीज दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती है। इनमें से 49 आईसीयू पर और 5 वेंटिलेटर पर हैं। वहीं 767 मरीज दिल्ली में कोविड केयर सेंटर में और 149 कोविड मेडिकल सेंटर में भर्ती किया गया है।

Loading...

Check Also

अनंत वैभव के शानदार खेल से रेलवे ऑफिसर्स ने लगाया जीत का चौका

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : यहां करनैल सिंह रेलवे स्टेडियम में खेली जा रही लीग ...