Breaking News

नासिक से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से लखनऊ आ रहे लोगों की चारबाग स्टेशन पर होगी थर्मल स्कैनिंग, 60 से 65 बसें पहुंचाएंगी घर

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर देश की राजधानी लखनऊ में रविवार को पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन नासिक से चारबाग रेलवे स्टेशन पर आएगी। यह ट्रेन नासिक से शनिवार सुबह करीब 10.22 बजे रवाना हुई और रविवार सुबह करीब 5.30 बजे आने की संभावना है।

ट्रेन से उत्तर प्रदेश के फंसे हुए करीब 847 लोगों को 17 कोच में जिलेवार बिठाकर रवाना किया गया। इसको लेकर स्टेशन पर तैयारियां तेज हो गई हैं। 

रेल अधिकारियों के मुताबिक स्टेशन पर ट्रेन के आने के बाद लोगों को दो भाग में बांटकर कॉनकोर्स प्रथम व द्वितीय से दो लाइन बनाकर निकाला जाएगा। सोशल डिस्टेंसिन्ग का पालन कराने के लिए रेलवे ने यहां पर एक-एक मीटर पर मार्किंग की है जिससे एक एक कर लोगों को स्टेशन के बाहर स्कैनिंग कर सीधे बसों में बैठाया जाएगा।

जीआरपी से मिली जानकारी के मुताबिक यहां ट्रेन से आने वाले लोगों के लिए जिला प्रशासन की ओर से बसें लगाई जा रही हैं। प्रदेश के अलग अलग जिलों में भेजने के लिए करीब 60 से 65 बसों के आने का अनुमान है। जिलेवार यात्रियों की सूचना नगर आयुक्त और ज़िला प्रशासन को पहले ही भेज दी गई है। इसी आधार पर यात्रियों को बाहर निकाला जाएगा। स्कैनिंग के बाद यात्रियों को यहां पर जिला प्रशासन की ओर से खाने के पैकेट भी वितरित किये जायेंगे। 

नासिक से यात्रियों को कोच में जिलेवार बैठाकर लाया जा रहा है। इसके ज़िला प्रशासन को लोगों को बसों में भेजना आसान होगा। वहीं, ट्रेन कोच में 108 सीटों पर 52 से 54 यात्रियों को ही एक कोच से लाया जा रहा है। 

Loading...

Check Also

दुष्कर्मी नेताओं से भरी बीजेपी को सत्ता से जड़ से उखाड़ कर फेंक दिया जाये : ममता चौधरी, कांग्रेस नेत्री

प्रज्वल रेवन्ना की तस्वीर जलाते हुए कांग्रेस की महिला नेत्रियां सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ ...