Breaking News

दिल्ली में लेडी श्री राम कॉलेज के पीछे एनकाउंटर, एक लाख के इनामी बदमाश को लगी गोली

दिल्ली: दिल्ली के पॉश कॉलोनी में शुक्रवार सुबह पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली। पुलिस की तरफ से हुई फायरिंग में एक लाख का इनामी बदमाश इकबाल को पैर में गोली लगी, जिसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। घटना दक्षिणी दिल्ली के अमर कॉलोनी की है। बता दें कि यह पूरा ऑपरेशन दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और स्पेशल ब्रांच ने मिलकर किया था। पुलिस को सूचना मिली थी कि इकबाल अपने कुछ साथियों के साथ इलाके में आने वाला है। इसके बाद स्पेशल ब्रांच के इंस्पेक्टर राजेंद्र पहलवान की देखरेख में विशेष टीम ने बताई जगह की घेराबंदी शुरू की और बदमाशों को सरेंडर करने को कहा लेकिन बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में पुलिस की तरफ से फायरिंग की गई। पुलिस की फायरिंग में इकबाल के पैर में गोली लगी।

फिलहाल उसे गिरफ्तार कर लिया है और अभी उसका इलाज चल रहा है। पुलिस अधिकारी के अनुसार इस मुठभेड़ के दौरान एक दर्जन के करीब गोली चली। बता दें कि इकबाल मूलरूप से बुलंदशहर का रहने वाला था और उस पर यूपी और दिल्ली में हत्या, हत्या की कोशिश और लूट जैसे 25 से ज्यादा केस दर्ज हैं। हाल ही में इकबाल और उसके साथियों ने मिलकर ग्रेटर नोएडा में 65 लाख की लूट की थी, जिसमें गौतमबुद्धनगर पुलिस ने उसके एक साथी को पुलिस ने मार गिराया था जबकि एक साथी पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया था। इकबाल महमूद पांडे और महरून मुल्ला गैंग का शार्पशूटर है, पुलिस ने ब्रीज़ा कार और एक पिस्टल के अलावा कुछ कारतूस मौके से बरामद किये हैं। दिल्ली में बीते एक महीने में ये 11वां एनकाउंटर है, जिसमें कुल 16 बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो चुके हैं। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में दिल्ली में एनकाउंटर की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और बदमाशों के बीच 2 अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़ हुई, जिसमें 2 बदमाशों को गोली लगी थी। पहली मुठभेड़ दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 11 इलाके में हुई थी, जहां बाइक पर सवार राजकुमार उर्फ रावण नाम के बदमाश को स्पेशल सेल की टीम ने रुकने का इशारा किया था। पुलिस के मुताबिक रुकने की बजाय उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी थी। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें राजकुमार के पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

वहीं, दूसरा एनकाउंटर गुरुवार की सुबह तड़के द्वारका मेट्रो स्टेशन के पास हुआ। जहां एक स्विफ्ट कार में सवार 2 बदमाशों को पुलिस ने रुकने के लिए कहा था, लेकिन बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में प्रिंस तेवतिया नाम के बदमाश को पैर में गोली लगी और वो पकड़ा गया, जबकि उसका साथी प्रमोद मौके से भाग गया। दोनों तरफ से कुल 13 राउंड फायरिंग हुई। प्रिंस तेवतिया अपने गैंग के सरगना है और हाल ही में उसने नन्दू गैंग से हाथ मिलाया था, कुछ दिन पहले प्रिंस पैरोल पर आया और फिर भाग गया। उस पर हत्या और हत्या की कोशिश के आधा दर्जन केस दर्ज हैं। दक्षिणी दिल्ली में वो जबरन उगाही का रैकेट चलाता था। पुलिस ने मौके से कार, पिस्टल और कारतूस बरामद किए थे।

Loading...

Check Also

एमओबीसी-246 के सफ़ल समापन पर ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर में परेड आयोजित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी)-246 के सफल समापन पर ...