Breaking News

दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद निकली भर्ती, ऐसे होगा सेलेक्शन

दिल्ली पुलिस 554 हेड कांस्टेबल (क्लर्क) के पद के लिए सरकार नौकरी आवेदन आमंत्रित किया है। आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें।
पदों का विरवरण
दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल (क्लर्क- लिपिकीय) के पदों पर बंपर भर्तियां निकली हैं। पदों की संख्या 554 है। वहीं पद ग्रुप सी के हैं। ये भर्ती पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवारों के लिए है। 372 पुरुष और 182 महिला इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।
वहीं जो उम्मीदवार चुने जाएंगे उन्हें 01 जनवरी 2004 से केंद्रीय सरकारी की सेवाओं में आने वाले नए व्यक्तियों के लिए लागू नई पुनर्गठित परिभाषित अंशदायी पेंशन योजना के अनुसार पेंशन के हकदार होंगे।क्या चाहिए योग्यता
जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास की हो। इसी के साथ 30 शब्द प्रति मिनट की गति से इंग्लिश टाइपिंग या 25 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी टाइपिंग भी आनी चाहिए।
उम्र सीमा
आयु की न्यूनतम सीमा 18 साल और अधिकतम सीमा 25 साल है। वहीं ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में 3 साल की छूट दी गई है। जिसके बाद 28 साल के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं एससी एसटी को 5 वर्ष की छूट दी है। ऐसे में वह 30 साल के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।
क्या होगा पे-स्केल
इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों के लिए वेतन- मैट्रिक्स लेवल-4 के अनुसार 25500 से 81100 की सैलरी दी जाएगी।’
कैसे करें आवेदन
सबसे पहले आपको बता दें आवेदन करने की प्रक्रिया 14 अक्टूबर, 2019 से शुरू हो गई है। आवेदन ऑनलाइन होगा। आवेदन की फीस 100 रुपये है। इसी के साथ एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवरों को फीस के लिए छूट दी गई है।

Loading...

Check Also

यूपीएससी – 2023 में चयनित होकर भानू प्रताप सिंह यादव ने किया अपने शहर और परिवार का नाम रोशन

भानु प्रताप सिंह यादव सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मंगलवार दि.16.4.2024 को घोषित सिविल ...