Breaking News

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ऐलान- मैं भी किसानों के समर्थन में उपवास करूंगा

अशाेक यादव, लखनऊ। नए कृषि कानूनों को लेकर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं भी किसानों के समर्थन में उपवास करूंगा।

केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के आंदोलन को बदनाम कर रही है। उन्हें देशद्रोही कहा जा रहा है। केंद्र को अपना अहंकार छोड़कर कानून को वापस करना चाहिए। इस कानून से देश मे मंहगाई बढ़ेगा। देश हर व्यक्ति किसानों के साथ है।

केजरीवाल ने कहा कि वो भले बिजी हो पर हर आदमी का समर्थन है। आम आदमी भी बिल से खुश नही है। इससे अनाज की जमाखोरी बढ़ेगी। मगर कानून में करवाई का प्रावधान नहीं होगा। बता दें कि किसान आंदोलन का आज 18वां दिन है।

किसान अभी दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं। इस बीच रविवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और सोम प्रकार गृह मंत्री अमित शाह से मिलने उनके आवास पहुंचे हुए हैं। इसके साथ-साथ और भी नेता साथ में हैं। बता दें कि किसानों का आंदोलन दिन पर दिन नया रूप लेता जा रहा है।

इधर, आगामी 14 दिंसबर को देशभर में जिला मुख्यालय में धरना-प्रदर्शन और मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के घेराव के लिए किसान संगठनों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है। दिल्ली के सिंघु बार्डर पर डटे किसान नेता शनिवार सुबह से ही ट्रेड-बैक यूनियन, रेल-ट्रांसपोर्ट यूनियन, पेंट्रोल पंप संगठन आदि के पदाधिकारियों से समर्थन जुटाने के लिए निकल गए।

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...