Breaking News

तेज गेंदबाज जिताएंगे अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज, हर मैच में 20 विकेट लेंगे: चेतेश्वर पुजारा

जोहानसबर्ग। भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा बेशक फॉर्म में नहीं चल रहे हैं, लेकिन उन्हें भरोसा है कि इस बार भारत के पास दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है। इसके लिए उन्हें अपने तेज गेंदबाज़ों से सबसे ज़्यादा उम्मीदें हैं। वह मानते हैं कि भारतीय तेज गेंदबाज प्रत्येक टेस्ट में 20 विकेट लेने के काबिल हैं।

अपने चौथे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहुंचे पुजारा ने कहा, “दोनों ही टीमों के बीच जो बड़ा अंतर है, वे हमारे तेज़ गेंदबाज़ ही हैं। अगर आप ऑस्ट्रेलिया या फिर इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज़ पर नज़र डालें तो आप महसूस करेंगे कि हम एक गेंदबाज़ी यूनिट के तौर पर काफ़ी शानदार थे।

उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि दक्षिण अफ़्रीका में भी यही तस्वीर नज़र आएगी। तेज़ गेंदबाज़ ही हमारी ताक़त हैं, मुझे विश्वास है कि इन कंडीशंस का भरपूर फ़ायदा उठाते हुए हर टेस्ट में तेज़ गेंदबाज़ 20 विकेट ले सकते हैं।”

पुजारा ने मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनकी सहयोगी स्टीम के संदर्भ में कहा कि अच्छी चीज यह है कि हमने भारत में कुछ टेस्ट मैच खेले हैं। इसलिए अधिकांश खिलाड़ी लय में हैं और जब बात तैयारी की आती है तो हमारा सहयोगी स्टाफ शानदार है। वे हमारा अच्छा साथ दे रहे हैं और पहले टेस्ट से पूर्व अब भी हमारे पास पांच से छह दिन का समय है।

भारतीय टीम 16 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका पहुंची और पुजारा का मानना है कि सेंचुरियन में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी के लिए 10 दिन पर्याप्त समय है। उन्होंने कहा, ‘मुझे यकीन है कि तैयारी के लिए हमारे पास पर्याप्त समय है और खिलाड़ी इस सीरीज को लेकर बेताब हैं। यह हमारे पास दक्षिण अफ्रीका में अपनी पहली सीरीज जीतने का सर्वश्रेष्ठ मौका है। इसलिए हम सभी उत्सुक हैं।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...