Breaking News

तिर्वा तहसील की बेमियादी हड़ताल अपर जिलाधिकारी धर्मपाल सिंह की मध्यस्थता के बाद बिना शर्त समाप्त हुई

तिर्वा , कन्नौज : तिर्वा तहसील में बीते सत्रह दिनों से चल रही अधिवक्ताओं की बेमियादी हड़ताल गुरुवार को अपर जिलाधिकारी धर्मपाल सिंह की मध्यस्थता के बाद बिना शर्त समाप्त हो गयी। बार एसोसिएशन और लायर्स बार के पदाधिकारियों ने संयुक्त बैठक के बाद इस आशय की घोषणा की।
जैसा कि पूर्वानुमान था, जिलाधिकारी की बुधवार को की गई घोषणा के अनुपालन में अपर जिलाधिकारी पूर्वान्ह 11 बजे तिर्वा तहसील पहुंचे और उन्होंने हड़ताल कर रहे अधिवक्ताओं से उनके 12 सूत्री मांगपत्र पर लंबी चर्चा की । इसके बाद उन्होंने तहसील प्रशासन से बात करके उनका पक्ष सुना और अघोषित निर्देश के मुताबिक मध्यम मार्ग अपनाते हुए रखरखाव जैसे मामलों से जुड़ी छोटी मोटी मांगों को स्वीकार करते हुए इन कामों की ज़िम्मेदारी तहसीलदार महेंद्र कुमार को सौंप दी।
 प्रशासन और अधिवक्ताओं की संयुक्त बैठक में कौशाम्बी मॉडल के तहत वाद मुक्त घोषित राजस्व ग्रामों का मामला  उठा , तो अपर जिलाधिकारी ने सारे मामले पर तीन दिन में विस्तृत आख्या एसडीएम से तलब कर ली।
अपर जिलाधिकारी की पहल से संतुष्ट अधिवक्ताओं ने बाद में संयुक्त बैठक कर हड़ताल समाप्ति के ऐलान कर दिया। इस तरह सत्रह दिनों की लम्बी हड़ताल आज समाप्त हुई। अब कल से तहसील में सारे कार्य पूर्व की तरह होंगे।
Loading...

Check Also

योगी और राजनाथ असली क्षत्रिय नहीं- ठाकुर नितांत सिंह

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। कांग्रेस के क्षत्रिय नेता ठाकुर नितांत सिंह ने राजपूत समाज द्वारा ...