Breaking News

विजय प्रहार में “एयर कैवेलरी” : वे जितना चाहें उतना दौड़ सकते हैं लेकिन हम उन्हें बर्बाद कर देंगे !

लखनऊ छावनी : हथियार युक्त हेलीकॉप्टर, युद्धक्षेत्र पर नए अस्त्र, भारतीय सेना में बड़ी संख्या में क्रमशः शामिल हो रहे हैं। अत्यंत आधुनिक सेंसर और उच्च परिशुद्धता हथियारों से लैस, ये मंच ग्राउंड कमांडरों को निर्णायक, साहसी और आक्रामक तरीके से कार्य करने की सहूलियत देतें हैं।
आने वाले समय में युद्धक्षेत्र में कैवेलरी और सैनिकों और हथियार वाले हेलीकॉप्टरों द्वारा प्रदान किए गए हमलावर वेधनी, हवा में नए अस्त्र के संयुक्त प्रयास पर बहुत निर्भर करेगी-हालांकि, समन्वय और निरंतर उन्नयन की एक बहुत उच्च डिग्री की आवश्यकता है।

दो अस्त्रों के प्रभाव को अधिकतम करने के लिए ज़मीनी टैंकों और हेलीकॉप्टरों, सप्त शक्ति कमांड के हमलावर फोर्मेशन्स ने दुश्मन के कवच को नष्ट करने के लिए जमीन पर टैंकों के संयोजन के साथ चलने वाले हमलावर हेलीकॉप्टरों सहित आक्रामक युद्धाभ्यासों का अभ्यास किया। बहुत अधिक परिशुद्धता की आवश्यकता वाले चालक का अभ्यास और अधिक सिद्ध किया गया था और सैनिकों को दुश्मन के कवच को नष्ट करने के लिए अधिक आत्मविश्वास और अर्जित कर लिया है। हवा में आंखें और हथियारों के साथ, सभी दुश्मन हर समय अवलोकन के तहत रखते हुए- विरोधी के पास अब छिपने के लिए कहीं जगह नहीं है।
इस अभ्यास में भाग लेने वाले सैनिकों में से एक अभ्यास के अंत में कहते हुए सुना ” वे जितना चाहें उतना दौड़ सकते हैं लेकिन हम उन्हें बर्बाद कर देंगे ”
इस समय चल रहे युद्ध अभ्यास ” विजय प्रहार ” के दौरान सप्त शक्ति कमांड में “एयर कैवेलरी” को पहली बार अभ्यास किया गया जो कि विरोधी को बर्बाद करने के लिए सप्त शक्ति कमांड को मजबूती देता है।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...