Breaking News

तमिलनाडु सरकार, जयललिता की जयंती ‘बालिका संरक्षण दिवस’ के तौर पर मनाएगी।

चेन्नई।

तमिलनाडु की अन्नाद्रमुक सरकार ने बुधवार को ऐलान किया कि दिवंगत जयललिता ने बच्चों, खासकर, लड़कियों की भलाई के लिए जिस लगन के साथ काम किया, उसके सम्मान में 24 फरवरी को उनकी जयंती को ‘बालिका संरक्षण दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा।

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने विधानसभा में कहा कि दिवंगत नेता की याद में सरकार निराश्रय बालिकाओं के कल्याण के लिए पांच नई योजनाओं को लागू करेगी, जिसमें बैंक जमा के जरिए दो लाख रुपये की सहायता भी शामिल है।

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने विधानसभा में कहा कि दिवंगत नेता की याद में सरकार निराश्रय बालिकाओं के कल्याण के लिए पांच नई योजनाओं को लागू करेगी, जिसमें बैंक जमा के जरिए दो लाख रुपये की सहायता भी शामिल है।शिशु पालन पोषण योजना’ जैसी अग्रणी पहलों के लिए जयललिता की सराहना करते हुए पलानीस्वामी ने कहा कि सरकार नई योजनाओं को लगातार लागू कर रही है।

‘शिशु पालन पोषण योजना’ का मकसद कन्या भ्रूण हत्या को रोकना है। मुख्यमंत्री ने कहा, “ बच्चों, खासकर लड़कियों के लिए उनकी बेहतरीन सेवा की याद में, सरकार ने 24 फरवरी को उनकी जयंती को राज्य बालिका संरक्षण दिवस के तौर पर मनाने का फैसला किया है।” राज्य की कई बार मुख्यमंत्री रही जयललिता का पांच दिसंबर 2016 को निधन हो गया था।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...