Breaking News

तमिलनाडु में बदल गयी राजनैतिक विरासत, पहली बार स्टालिन हुए DMK के दूसरे अध्यक्ष

लखनऊ : तमिलनाडु की राजनीति में आज से एक नये दौर की शुरुआत हो गई या फिर कहें कि पीढ़ी  परिवर्तन हो गया है. डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि के निधन के बाद आज उनके बेटे एम.के. स्टालिन औपचारिक रूप से पार्टी के अध्यक्ष बन गए. स्टालिन पिछले काफी लंबे समय से बतौर कार्यकारी अध्यक्ष पार्टी को चला रह थे.

दरअसल, पार्टी में अध्यक्ष पद के लिए सिर्फ स्टालिन ने ही नामांकन किया था. अभी तक डीएमके के इतिहास में स्टालिन पार्टी का अध्यक्ष पद संभालने वाले दूसरे ही नेता हैं. इससे पहले करुणानिधि 49 साल तक पार्टी के अध्यक्ष रहे थे.

गौरतलब है कि उनके दिवंगत पिता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री करुणानिधि के बीमार रहने के कारण अधिकांश समय घर में ही बिताने पर स्टालिन को जनवरी 2017 में पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. इस बीच, स्टालिन के भाई अलागिरी ने चेतावनी दी है कि अगर उन्हें पार्टी में जगह नहीं मिलती है तो नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहें.

स्टालिन के बड़े भाई एम. के. अलागिरि जिनको उनके नेतृत्व का विरोध करने को लेकर करुणानिधि ने पार्टी विरोधी कार्य में लिप्त रहने के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया था वह उपचुनाव में द्रमुक विरोधी कार्य कर सकते हैं.

स्टालिन ने पार्टी की कमान संभाल ली है, वहीं दूसरी तरफ अलागिरी ने आने वाली 5 सितंबर को एक बड़ी रैली बुलाई है. इस रैली के साथ ही वह अपनी भविष्य की रणनीति का ऐलान कर सकते हैं.

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...