Breaking News

प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष की अगुआई में भाजपा शाषित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक, लोकसभा और आगामी विधान सभा चुनावों के मद्देनजर कामों की होगी समीक्षा

बैठक में भाग लेंगे 15 राज्यों के मुख्यमंत्री

लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अगुआई में पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक हो रही है। बैठक के लिए कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं. अभी तक उत्तराखंड, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री बैठक के लिए बीजेपी दफ्तर पहुंचे हैं. अभी बैठक की अध्यक्षता अमित शाह कर रहे हैं, बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री दोपहर को बैठक में शामिल होंगे.

अगले साल लोकसभा और इसी साल के अंत तक पार्टी शासित मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को देखते हुए बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक दिनभर चलने वाली इस बैठक में आलाकमान पार्टी शासित राज्यों के हालात का जायजा लेने के साथ ही मुख्यमंत्रियों को जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर सकता है।

मुख्यमंत्रियों की बैठक में राफेल डील और अल्पसंख्यकों से जुड़े मुद्दे पर भी विचार-विमर्श होगा. आरएसएस पर राहुल गांधी द्वारा किए जा रहे हमले का जवाब देने की रणनीति पर भी चर्चा होगी.

इस बैठक में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व बीजेपी शासित राज्यों में चल रही योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करेगा और मुख्यमंत्रियों को निर्देश देगा.

बैठक दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित भाजपा मुख्यालय में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 7 बजे तक चलने की संभावना है। इसमें 2019 लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा पिछली बैठक में मुख्यमंत्रियों को सौंपी गई जिम्मेदारियों पर भी बातचीत होगी और कामों की समीक्षा की जाएगी।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...