Breaking News

तबलीगी जमात के कुछ पॉजिटिव मरीजों द्वारा चिकित्सकों आदि के साथ किया गया दुर्व्यवहार निंदनीय है – केशव प्रसाद मौर्य

राहुल यादव, लखनऊ। उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य  ने कहा कि प्रदेश एवं देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या जिस प्रकार से बढ़ रही हैं, उसके पीछे सबसे महत्वपूर्ण कारण दिल्ली के मरकज में शामिल हुए तबलीगी जमात के लोग हैं।

 इस जमात के कारण संक्रमण से आज देश एवं प्रदेशवासी संकट के दौर से गुजर रहे हैं।
समाज का एक बड़ा तबका इस संक्रमण से भय ग्रस्त है, जिसका मुख्य कारण तबलीगी जमात है। उत्तर प्रदेश में अब तक के कुल कोविड-19 के संक्रमित व्यक्तियों में मरकज के लोगों की सबसे अधिक संख्या है।

यही नहीं विभिन्न जनपदों में इन लोगों के उद्दंड कार्यों की भी सूचनाएं लगातार प्राप्त हो रही हैं, जिसमें हमारे कोरोना योद्धाओं जैसे पुलिस, डॉक्टर, नर्सेज आदि के साथ गलत व्यवहार कर रहे हैं।  ,जो किसी भी रूप में सही नहीं है। यह बहुत ही चिंताजनक बात है।

यही वजह है कि बढ़ते हुए मरीजों संख्या के कारण प्रदेश सरकार ने 15 जनपदों को पूर्ण लॉकडाउन करना पड़ा है और इन सभी जनपदों में हॉटस्पॉट को चिन्हित करके एक-एक घर के हर सदस्य का परीक्षण किया जा रहा है। साथ ही हर घर को सैनिटाइज भी किया जा रहा है।

इन सभी 15 जनपदों में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, प्रदेश सरकार पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य कर रही है। सरकार  किसी भी व्यक्ति को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होने देगी।

राशन, दवा एवं सब्जियां इत्यादि को होम डिलीवरी के माध्यम से पहुंचाने का काम कर रही है।
 मौर्य ने आम जनता से अपील की है ,कि जिला प्रशासन का सहयोग करें और प्रदेश को कोरोना वायरस से मुक्ति दिलाने में अपना  सहयोग प्रदान करें।

मौर्य ने कहा ऐसे सभी लोगों को राशन जरूर मिलना चाहिए। मौर्य ने बताया  कि 1000/-रुपये  मजदूरों में खाते में दिए गए हैं। गरीब परिवारों के लोग जिनका जनधन खाता है, उसमें ₹500 /-प्रति महीने सीधा केंद्र सरकार द्वारा उनके खाते में डालने का काम प्रारंभ हो गया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने में जिन लोगों ने अपना समर्थन दिया है उनका वह तहे दिल से अभिनंदन करते हैं। 

 मौर्य ने आम लोगों का आह्वान किया है कि  वह जितना हो सके ,अधिक से अधिक  प्रधानमंत्री केयर फण्ड  और उत्तर प्रदेश  कोविड-19 केयर  फंड मे अनुदान/आर्थिक सहयोग प्रदान करें।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...