Breaking News

ट्रेन हादसा : कानपुर में बेपटरी हुई मालगाड़ी, दिल्ली-हावड़ा रूट ठप

अशाेक यादव, लखनऊ। दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग पर मलवां-कुरस्तीकला रेलवे स्टेशन के बीच डाउन पर जा रही मालगाड़ी पटरी से उतर गई। आउटर के पास हादसा होने से रेल मार्ग पर संचालन ठप हो गया। कई महत्वपूर्ण ट्रेनें बीच में खड़ी हो गईं। रेलवे अधिकारी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर रूट पर संचालन बहाल करने की कोशिश में जुटे हैं।

कानपुर जेएमसी से केएन 36 मालगाड़ी प्रयागराज की ओर निकली थी। सुबह 9.25 पर वह मलवां स्टेशन से गुजरी, जैसे ही ट्रेन 9.33 बजे कुरस्तीकला रेलवे स्टेशन से पहले ब्लाक हट एलएल के पास पश्चिमी आउटर पर पहुंची, इंजन से छठवीं बोगी पटरी से उतर गई। कोहरे कारण ट्रेन की रफ्तार बेहद कम होने के कारण बड़ा हादसा होते बचा। 

चालक दल और गार्ड डिरेल बोगी के पास पहुंचे और स्थिति देखकर कंट्रोल रूम को हादसे की जानकारी दी। रेल रूट बाधित होने से अफसरों में अफरा तफरी मच गई। मौके पर पहुंचे अफसरों ने बताया कि आउटर के पास हादसा होने से डिरेल बोगी अप लाइन की ओर झुक गई, जिससे अप ट्रैक का संचालन भी बाधित हो गया।

हादसे के कारण स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस समेत कई सवारी और मालगाडियां स्टेशनों में खड़ी करनी पड़ीं। रेलवे इंजीनियरों की टीम डिरेल बोगी को आउटर से हटाने के प्रयास कर रही है। हादसे से बाद दो घंटे तक रूट पर संचालन बहाल नहीं हो सका था।

शुक्रवार देर रात सतनरैनी रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी दो भागों में बंट गई। जानकारी पर पहुंचे अधिकारियों और  कर्मचारियों ने किसी तरह मालगाड़ी को ज्वाइंट कर खागा स्टेशन पहुंचाया। लूप लाइन में ट्रेन के पहुंचने पर करीब पौन घंटे बाद ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ।

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...