Breaking News

जुगल किशोर ज्वैलर्स में चोरी के लिए तीन महीने से बना रहे थे प्लानिंग, सात करोड़ के जेवर, नगदी संग तीन गिरफ्तार

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी के लखनऊ श्हर के अमीनाबाद स्थित झण्डे वाला पार्क के पास जुगल किशोर ज्वैलर्स के हुई चोरी का 48 घंटे में ही पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने सोमवार को घटना में शामिल तीन चोरों को गिरफ्तार कर खुलासा किया कि ज्वैलर्स के यहां चोरी की साजिश सआदतगंज के एक सराफ ने रची थी।

उसके कहने पर ही चार चोरों ने यह वारदात की। चोरों ने आलमारी का पिछला हिस्सा काट कर 70 लाख रुपये नगद और करीब छह करोड़ रुपये के सोने-चांदी व हीरे के जेवरात पर हाथ साफ किया था। आलमारी में रखी 0.25 बोर की पिटल भी उठा ले गये थे।

चोरी गया सारा सामान पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने खुलासा करने वाली टीम को 50 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की है। साजिशकर्ता सराफ समेत तीन लोग फरार है। इन चोरों ने ही जुगल किशोर की महानगर स्थित दुकान और ठाकुरगंज में चोरी की थी।

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर क्राइम नीलाब्जा चौधरी ने बताया कि पकड़े गये चोरों में मशालची टोला निवासी शोएब, अम्बरगंज निवासी सबरूद्दीन अंसारी उर्फ शेरा और कैम्पवेल रोड निवासी अंसारी अहमद शामिल है। शोएब डण्डईया में कबाब पराठा की दुकान चलाता था जबकि सबरूद्दीन वेल्डिंग और अंसारी अहमद ठेके पर मजदूर देने का काम करता है।

सबरूद्दीन की पत्नी वर्ष 2017 में बसपा के टिकट पर पार्षद का चुनाव लड़ा था। शोएब और सबरुदीन के घर से ही चोरी का सामान बरामद हुआ है। एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव के मुताबिक सआदतगंज के एक सराफ व सोना कारीगर ने इस चोरी की साजिश रची थी। उसने ही रेकी करवायी थी। वह घर से फरार है। 

एडीसीपी ने बताया कि ये लोग तीन महीने से रेकी कर रहे थे। ये लोग इस बात को लेकर परेशान रहे थे कि तीन मंजिला इस शोरूम में कैसे अंदर घुसा जाये। इसके लिये ही कई बार रेकी की। इस बीच ही इन्हें जुगल किशोर ज्वैलर्स के बांयी तरफ वाला एक मकान दिखा जिसमें ताला लगा हुआ था। इसका काफी हिस्सा खंडहरनुमा हो चुका था।

पता चला कि कुछ दिन पहले तक इसमें किरायेदार थे अब ये खाली पड़ा है। इस पर ही साजिशकर्ता ने तय किया कि इस मकान का ताला तोड़ कर इसकी छत से शोरूम तक आसानी से पहुंचा जा सकता है। इसके लिये ही बुधवार रात का समय तय किया गया क्योंकि गुरुवार को अमीनाबाद में साप्ताहिक बंदी रहती है।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...