Breaking News

जल्द चौथी लहर की दस्तक: दिल्ली में बढ़ा कोरोना का प्रकोप, 24 घंटे में सामने आए 366 मामले

अशाेक यादव, लखनऊ। देशभर में एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप बढ़ने लगा है। ऐसा कहा जा रहा है कि कोविड-19 का नया वेरिएंट जून में कोरोना की चौथी लहर ला सकता है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोविड मरीजों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गई है। शुक्रवार को दिल्ली में बीते 24 घंटे में 366 नए केस रिपोर्ट किए गए हैं। जबकि एक दिन पहले यहां 325 न‌ए मामले आए थे। नए मामलों के सामने आने के बाद दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 3.95% हो गया है।

जानकारी के मुताबिक, राजधानी में बीते 24 घंटे में 366 नए मरीज सामने आए। हालांकि कोरोना से किसी की जान नहीं गई है। वहीं, इस दौरान 209 लोगों ने कोरोना को मात दी है। नए मामलों के बाद दिल्ली में एक्टिव केस की संख्या 1072 हो गई है।

स्कूल के लिए जारी की गई नई गाइडलाइन बता दें कि दिल्ली में कोरोना केस कम होने के बाद स्कूलों को खोलने की परमिशन दी गई थी। लेकिन कोरोना केस बढ़ने के बाद दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्कूलों के लिए नई गाइडलाइन भी जारी कर दी है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने नई गाइडलाइन के बारे में बताया कि स्कूल में कोरोना के मामले सामने आने पर उस विंग या फिर क्लासरूम को बंद करना होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में 949 नए केस मिले हैं। जबकि 810 लोगों ने कोरोना को मात दी। नए मामले सामने आने के बाद एक्टिव केसों की संख्या 11191 तक जा पहुंची है, जबकि पॉजिटिविटी रेट 0.26 फीसदी हो गई है। फिलहाल देश में रिकवरी रेट 98.76 प्रतिशत बना हुआ है।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...