Breaking News

जलालाबाद: जमीन विवाद में कई राउंड फायरिंग, एक की मौत, चार घायल

जमीन के विवाद को लेकर दबंगों ने एक परिवार पर अंधाधुंध कई राउंड फायरिंग कर दी जिसमें एक की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने तीन आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक अभी भी फरार है। एहतियात के तौर पर गांव में तीन थानों की फोर्स को तैनात किया गया है।

जलालाबाद थानाक्षेत्र के गांव अल्हादादपुर बैहारी के मजरा कसारी में जमीन विवाद को लेकर पिता देवेंद्र, पुत्र सोनू और सोनू के साले अभिषेक ने अपने पड़ोसी दगपाल के परिवार पर हमला बोल दिया। दृगपाल की पत्नी शिवरानी ने तहरीर में बताया कि बुधवार की सुबह लगभग 10 बजे सोनू पुत्र देवेंद्र, देवेंद्र पुत्र जदुनाथ और सोनू के साले अभिषेक उसके पति से जमीन को लेकर बातचीत कर रहे थे।

इस बीच विवाद बढ़ने पर सोनू और अभिषेक घर से असलाह निकाल लाए और अंधाधुंध गोलियां उनके परिवार पर बरसा दीं जिसमें उसके पति दृगपाल, जेठ यादराम, लली देवी, बबली और अनीता घायल हो गईं। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने दृगपाल को मृत घोषित कर दिया और सभी घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

घटना की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया कोतवाल जसवीर सिंह मौके पर फोर्स लेकर पहुंचे और घटनास्थल से ही दो आरोपियों देवेंद्र और अभिषेक को हत्या में प्रयुक्त तमंचे समेत गिरफ्तार कर लिया जबकि देवेंद्र मौके से फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस ने मौके से पांच खोखे भी बरामद किए। साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। वहीं मामले की मॉनिटरिंग के लिए एसपी ग्रामीण निपुण अग्रवाल भी गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार से बात कर तीसरे आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया।

छावनी में बदला गांव, तीन थानों की फोर्स तैनात
दिनदहाड़े हुई हत्या से गांव के लोगों के मन मे गोलियों की तड़तड़ाहट का डर बैठ गया है। हत्यारोपियों में से सोनू की गिरफ्तारी न होना पुलिस और ग्रामीणों के डर का कारण बना हुआ है। कोई और घटना न हो तथा लोगों के मन से डर निकालने के लिए एहतियातन तीन थानों जलालाबाद, मिर्जापुर और कलान की फोर्स गांव मे तैनात कर दी गई है जिससे पूरा गांव छावनी में तब्दील हो गया है।

“कसारी में हुए जमीन विवाद हत्याकांड में मृतक की पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है साथ ही दो आरोपियों की गिरफ्तारी भी पुलिस ने कर ली है जल्द ही तीसरा आरोपी भी पुलिस गिरफ्त में होगा।” -निपुण अग्रवाल, एसपी ग्रामीण।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...