Breaking News

जम्‍मू-कश्‍मीर: मां का हाल जानने गांव आया आतंकी रियाज नायकू, सुरक्षाबलों ने किया ढेर

अशाेेेक यादव, लखनऊ। देश में कोरोना का कहर जारी है। वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच लगातार मुठभेड़ हो रही है। इसी बीच कश्मीर के अवंतीपोरा के बेगपोरा में मंगलवार से जारी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बहुत बड़ी कामयाबी मिली है।

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर रियाज़ नायकू बुधवार को एनकाउंटर में ढेर हो गया। पिछले काफी लंबे वक्त से सुरक्षाबलों को इस आतंकी की तलाश थी। कई बार उसे घेरा भी गया था, हर बार बच निकलता था। लेकिन इस बार वह बच नहीं पाया।

सुरक्षाबलों को मंगलवार को सूचना मिली थी कि रियाज़ नायकू बेगपोरा आ रहा है। जो उसका ही गांव था। यहां वो अपने परिवार से मिलने आ रहा था और गांव में ही अपने अड्डे में छिपा हुआ था। रियाज़ नायकू अपनी मां की तबीयत का हाल जानने आया था।

इसकी सूचना जैसे ही सुरक्षाबलों को मिली तो गांव को पूरी तरह से घेर लिया गया। जिस घर में रियाज नायकू छिपा हुआ था, वहां पर दो-तीन अन्य आतंकी भी छिपे हुए थे।

जिन्हें अब सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया। सुरक्षाबलों ने बुधवार को एक घर को ही उड़ा दिया, जिसमें रियाज़ नायकू छुपा हुआ था। बाद में इस बात की पुष्टि हो गई कि मरने वाला रियाज नायकू ही था।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के हिसाब से इंटरनेट को बंद किया गया है और वॉयस कॉलिंग को भी बंद कर दिया गया है, ताकि किसी तरह की अफवाह ना फैल पाए। इस ऑपरेशन को जम्मू-कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना के सुरक्षाबलों के द्वारा एक साथ चलाया गया।

जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि कल सुबह से इसके खिलाफ सर्च चल रहा था, जो कि अब इसे मार दिया गया है। इसके साथ जितने अन्य आतंकी थे, उन सभी को मार गिराया गया है।

उन्होंने बताया कि रियाज नायकू कई तरह के हमलों में शामिल था। वो यहां लोगों को आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए उकसाता था। बता दें कि बुरहान वानी जब मारा गया था, तब उसके बाद हिज्बुल मुजाहिद्दीन की कमान रियाज नायकू के हाथ ही में दी गई थी।

जिसके बाद से वह घाटी में आतंक का एक पोस्टर बॉय बनकर उभरा, उसने युवाओं को भड़काने की कोशिश की।

पिछले एक हफ्ते में जम्मू-कश्मीर में हलचल काफी बड़ी है, यहां कई जगह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। पिछले कुछ दिनों में करीब 8 जवान देश के लिए शहीद हो चुके हैं।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...