Breaking News

पत्‍थरबाजों से जूझ रही सीआरपीएफ की टीम पर आतंकियों ने ग्रेनेड से किया हमला

लखनऊ: जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में पत्‍थरबाजों से जूझ रही सीआरपीएफ की टीम पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया. ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के दस जवान जख्‍मी हुए हैं. सभी जवानों को इलाज के लिए अनंतनाग डिस्ट्रिक हॉस्‍पीटर में भर्ती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद ज्‍यादातर जवानों को सीआरपीएफ के यूनिट हेडक्‍वाटर्स भेज दिया गया है. वहीं, कुछ जवानों को बेहतर इलाज के लिए श्रीनगर के अस्‍पताल में रेफर किया गया है. सीआरपीएफ और J&K पुलिस की संयुक्‍त टीमें जवानों पर हमला करने वाले आतंकियों की तलाश में जुट गई हैं.

सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार अनंतनाग के सदर इलाके स्थिति होंडू बिल्डिंग के पास सीआरपीएफ की 40वीं बटालियन के जवान लॉ एण्‍ड आर्डर ड्यूटी पर तैनात थे. देर रात्रि करीब 2 बजे 40-50 के करीब युवक मौके पर पहुंचे और सीआरपीएफ के जवानों पर पत्‍थरबाजी करने लगे. पत्‍थरबाजों के पत्‍थरों से बचते हुए सीआरपीएफ के जवानों ने इस बाबत बटालियन हेडक्‍वाटर्स को सूचना दी. जिसके बाद बटा‍लियन से भारी बल को मौके पर फंसे जवानों को निकालने के लिए भेजा गया. अतिरिक्‍त सुरक्षाबलों के पहुंचते ही पत्‍थरबाजों ने पत्‍थरबाजी तेज कर दी.

जैसे ही जवानों ने मौके से निकलने की कोशिश की, उसी दौरान भीड़ के बीच में मौजूद अज्ञात आतंकियों ने सीआरपीएफ के जवानों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. जिसमें 10 जवान हताहत हो गए. हमले की चपेट में आए ज्‍यादातर जवानों के पैरों में जख्‍म आए हैं. सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार हमले में हताहत हुए जवान मामूली रूप से जख्‍मी हुए हैं. सभी जवानों की हालत बेहतर है.पत्‍थरबाजों की भीड़ के बीच से ग्रेनेड हमले के बढ़ते मामलों ने सुरक्षाबलों को चिंता में डाल दिया है. उनके सामने दिक्‍कत यह है कि वह न ही पत्‍थरबाजों से कोई पूछताछ कर सकते हैं और न ही आत्‍मरक्षा में बल का प्रयोग कर सकते हैं. इसी का फायदा उठाते हुए आतंकियों ने पत्‍थरबाजों की भीड़ के बीच से ग्रेनेड हमले का नया ट्रेंड शुरू कर दिया है.

Loading...

Check Also

पहले चरण की पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों के रुझान एवं कम प्रतिशत से सीएम योगी परेशान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, सहारनपुर : कल पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कुछ ...