Breaking News

जम्मू कश्मीर: बांदीपोरा में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पूंछ में एक जवान शहीद

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के बांदीपोरा जिला में शनिवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। वहीं एक अन्य घटना में पूंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना के जवान कृष्णा वैद्य शहीद हो गए।

बांदीपोरा जिला में हुई घटना के बारे में पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदी की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर में बांदीपोरा के सुंबलर इलाके में शोखबाबा जंगल में घेराबंदी और तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल इलाके में तलाश अभियान चला रहे थे तभी आतंकवादियों ने उन पर गोली चला दी।

सुरक्षा बलों ने इसका माकूल जवाब दिया जिससे अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। अधिकारी ने बताया कि इस दौरान दो आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान और वे किस आतंकवादी संगठन से जुड़े थे, इसका पता लगाया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि अभियान अभी जारी है।

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास बारूदी सुरंग विस्फोट में सेना का 27 वर्षीय जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सिपाही कमल देव वैद्य शुक्रवार को कृष्णाघाटी सेक्टर में ड्यूटी पर थे।

उन्होंने गलती से एक बारूदी सुरंग पर पैर रख दिया और उसमें विस्फोट हो गया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि जवान को पास के अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। प्रवक्ता ने बताया कि सिपाही वैद्य हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के घुमारवीं गांव के रहने वाले थे।

उनके परिवार में मां वनिता देवी हैं। उन्होंने कहा, ”सिपाही कमल देव वैद्य एक बहादुर, अत्यधिक प्रेरक और ईमानदार सैनिक थे। उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति उनके समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा।”

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...