Breaking News

जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव: गुपकर को 110, भाजपा को 74 और निर्दलीय प्रत्याशी 49 सीटों पर जीते

अशाेक यादव, लखनऊ। जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद के पहले चुनाव में 280 में से 49 सीटों पर जीत दर्ज कर निर्दलीय उम्मीदवार केन्द्र शासित प्रदेश में कांग्रेस और पीडीपी जैसी पार्टियों से आगे निकल एक अहम भूमिका में आ गए हैं।

निर्दलीय उम्मीदवार तरण जीत सिंह ने तो जम्मू क्षेत्र के सुचेतगढ़ में भाजपा के दो बार के विधायक एवं पूर्व मंत्री श्याम लाल चौधरी को 11 मतों से मात देकर एक बड़ी जीत अपने नाम की। भाजपा हालांकि 74 सीट पर जीत हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

निर्दलीय उम्मीदवारों ने 49 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। निर्दलीय उम्मीदवार अवतार सिंह चुनाव जीतने वालों में से सबसे अधिक किस्मत वाले रहे, जिन्हें दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के दादसारा निर्वाचन क्षेत्र में केवल तीन मतों से जीत मिली। अवतार सिंह ने 246 और उनके नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रतिद्वंद्वी अली मोहम्मद भट्ट को 243 वोट मिले थे।

इनके अलावा निर्दलीय उम्मीदावार बिलकिस जान को शोपियां जिले के जैनपोरा में 11 मतों के अंतर से जीत मिली। जान को 146 और इकबाल को 135 वोट मिले थे। निर्दलीय उम्मीदवार मोहम्मद यासीन राठर को कमरवारी निर्वाचन क्षेत्र में 156 वोट मिले और उन्होंने 21 मतों के अंतर से जीत दर्ज की।

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद के पहले चुनाव में फारुक अब्दुल्ला नीत सात दलों के गुपकर गठबंधन ने 110 सीटों पर जीत दर्ज की है और भाजपा ने 74 सीटे अपने नाम की है। उत्तर कश्मीर के बांदीपोरा और कुपवाड़ा जिलों और जम्मू क्षेत्र के पुंछ और राजौरी जिलों की एक-एक सीटों के परिणाम आने अभी बाकी हैं।

Loading...

Check Also

रजनीश सिंह यादव ने पदयात्रा कर, रविदास मल्होत्रा को जिताने की अपील की

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। गुरुवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश सचिव रजनीश सिंह यादव ...