Breaking News

चार दिनों से आधा दर्जन गांवों हजारों घरों की पानी सप्लाई बंद

सोनभद्र। दुद्धी गर्मी शुरू होते ही ग्रामीण क्षेत्रो में पानी को लेकर हाहाकार मचने लगा है। तेजी से घट रहे भूगर्भ जलस्तर के कारण कुंआ हैंडपंप सुखने से पेयजल के लेकर हाहाकार मचा हुआ है। गांव मे एका दुका कुंआ हैंडपंप पानी दे रहा है।तो वहा पानी भरने वाले लोगों का भिड़ लगा रहता है। सरकार हर सम्भव प्रयास कर पीने के लिए पानी घरों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। कुछ अधिकारियों के कारण लापरवाही के कारण सरकार की महत्वाकांक्षी योजना पानी सप्लाई बंद होते जा रहे हैं। दुद्धी ब्लाक के महुली मलिया नदी से जल निगम द्वारा महुली पतरिहा फुलवार पोलवा व हिराचक गांव के हजारों घरों में पानी की सप्लाई किया जाता था।

पर चार दिनों से इस्टार्ट जल जाने के कारण पानी की सप्लाई बंद हो गया है। क्षेत्र में पानी की मात्र एक सहारा जल निगम था।पर अधिकारियों के लापरवाही के कारण पानी की सप्लाई चार दिनों से बंद पड़ा है। यह कोई नई बात नहीं है।जब गर्मी आता है तो कभी यह कह दिया जाता है कि नदी मे पर्याप्त मात्रा में पानी नही होने के कारण पानी सप्लाई बंद कर दिया गया तो कभी बिजली का हवाला देते हुऐ। पर जब नदी मे अभी पानी व बिजली होने के बाद छोटे छोटे समस्याओं के कारण पानी की सप्लाई बंद पड़ा है। जब भी कोई समस्या होती है तो दो चार दिनों के बाद ही पानी की सप्लाई सुरु होता है।

ग्रामीणों ने बताया कि जेई जिला मुख्यालय पर बैठे बैठे काम करता हैं। अधिकारियों को यह भी पता नही होता की पानी सप्लाई बंद हैं। ग्रामीणों ने जब जेई सम्पर्क करने की कोशिश की तो मोबाइल बंद बता रहा है। जहां एक तरफ पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है वही मोबाइल बंद कर बैठे हुए हैं। उपभोक्ताओं ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि तत्काल पानी की सप्लाई चालू किया जाए। क्षेत्र में पानी की मात्र एक सहारा जल निगम था पर अधिकारियों के लापरवाही के कारण पानी की सप्लाई चार दिनों से बंद पड़ा है। यह कोई नई बात नहीं है।

जब गर्मी आता है तो कभी यह कह दिया जाता है कि नदी मे पर्याप्त मात्रा में पानी नही होने के कारण पानी सप्लाई बंद कर दिया गया तो कभी बिजली का हवाला देते हुऐ। पर जब नदी मे अभी पानी व बिजली होने के बाद छोटे छोटे समस्याओं के कारण पानी की सप्लाई बंद पड़ा है। जब भी कोई समस्या होती है तो दो चार दिनों के बाद ही पानी की सप्लाई सुरु होता है। ग्रामीणों ने बताया कि जेई जिला मुख्यालय पर बैठे बैठे काम करता हैं। अधिकारियों को यह भी पता नही होता की पानी सप्लाई बंद हैं। ग्रामीणों ने जब जेई सम्पर्क करने की कोशिश की तो मोबाइल बंद बता रहा है। जहां एक तरफ पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है वही मोबाइल बंद कर बैठे हेुए हैं। उपभोक्ताओं ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि तत्काल पानी की सप्लाई चालू किया जाए।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...