Breaking News

घरेलू गैस सिलेंडर वाहन मतदाता जागरूकता को देंगे बढ़ावा

सोनभद्र। जिले में संचालित घरेलू गैस सिलेंडर वाहन अब मतदाता जागरूकता को बढ़ावा देंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने कलेक्ट्रेट परिसर से गैस सिलेंडर लदे वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 19 मई तक जनपद में संचालित सभी गैस सिलेंडर वाहनों पर मतदाता जागरूकता का बैनर लगा रहेगा, इसके साथ ही घर-घर सिलेंडर आपूर्ति के दौरान उपभोक्ताओं को एक पर्ची दिया जाएगा।

पर्ची पर मतदान करने की अपील रहेगी।जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में मतदान को बढ़ावा देने के लिए जिले के घरेलू गैस वितरण एसोसिएशन के सामने यह प्रस्ताव रखा गया कि जिले में रोजाना लगभग चार हजार 500 घरों में एलपीजी गैस की आपूर्ति होती है। यह सिलेंडर घर के गृहणियों से सीधा सरोकार रखते हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम को बढ़ावा देने का मजबूत माध्यम है। कहा कि अधिकाधिक मतदान के लिए गैस वितरकों ने प्रथम चरण में जिले की सभी 35 गैस एजेंसियों पर बैनर लगाकर उपभोक्ताओं को जागरूक करने का जिम्मा दिया गया है।

इस अपील के बाद दूसरे चरण में यह तय किया गया कि घरेलू गैस सिलेंडर के साथ मतदाता जागरूकता से संबंधित पर्ची गृहणियों को उपलब्ध कराया जाय। तीसरे चरण में घरेलू गैस सिलेंडर डिलेवरी वाहनों पर मतदाता जागरूकता संबंधी बैनर लगाकर क्षेत्रों में मतदाता के प्रति जागरूक किया जाय। श्री अग्रवाल ने कहा कि इस पूरे प्रक्रिया के पीछे यह उद्देश्य है कि जिले में मतदान प्रतिशत इस बार 75 के पार चला जाए। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह, जिलापूर्ति अधिकारी डा. राकेश तिवारी आदि रहे।

Loading...

Check Also

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं भारतीय सेना द्वारा आपदा प्रबंधन संगोष्ठी एवं टेबल टॉप अभ्यास का आयोजन

मध्य कमान, लखनऊ सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने ...